Move to Jagran APP

सीएम ने देहरा-‍हरिपुर सड़क निर्माण का टेंडर रद कर जांच का आदेश दिया, जून में हिमाचल आएंगे मोदी

CM jairam Thakur Jansabha मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कांगड़ा के प्रवास पर पांच दिन में 330 करोड़ रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास किए हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 02:59 PM (IST)Updated: Wed, 19 Feb 2020 04:43 PM (IST)
सीएम ने देहरा-‍हरिपुर सड़क निर्माण का टेंडर रद कर जांच का आदेश दिया, जून में हिमाचल आएंगे मोदी
सीएम ने देहरा-‍हरिपुर सड़क निर्माण का टेंडर रद कर जांच का आदेश दिया, जून में हिमाचल आएंगे मोदी

धर्मशाला, जेएनएन। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कांगड़ा के प्रवास पर पांच दिन में 330 करोड़ रुपये के उद्घाटन और शिलान्यास किए हैं। शीतकालीन प्रवास की रिवायत पूर्व सरकार ने डाली थी लेकिन सिर्फ रिवायत को ही पूरा नहीं किया, बल्कि काम किया है। कुछ लोग यहां शीतकालीन प्रवास के नाम पर आते थे घूमते थे रहते थे और यह कहते थे कि रश्म को पूर्ण कर दिया। हम काम के लिए आए हैं। देहरा में विकास की गति बढ़े, यह प्रदेश सरकार का लक्ष्य है।

loksabha election banner

सीएम ने कहा डीपीआर की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद दो माह के भीतर देहरा में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय का काम शुरू होगा। देहरा-हरिपुर सड़क निर्माण में देरी व गडबड़ पर सीएम ने टेंडर रद करने और ठेकेदार को जुर्माना लगाने के साथ-साथ इसकी जांच करने का आदेश दिया हे। इस सड़क निर्माण में हुई लेटलतीफी को लेकर लोगों में काफी आक्रोश है। इस मामले को दैनिक जागरण की ओर से भी प्रमुखता से उठाया गया था। इस पर सीएम जयराम ठाकुर ने संज्ञान लिया है। साथ ही इस सड़क निर्माण को जल्‍द पूरा करने के आदेश दिए हैं।

रोहतांग सुरंग के उद्घाटन के लिए मोदी जून या जुलाई में आएंगे हिमाचल

सीएम जयराम ठाकुर ने कहा केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार एक सशक्त नेतृत्व हैं। नरेंद्र मोदी हिमाचल प्रदेश को अपना घर मानते हैं। यही कारण है कि वे 2 वर्षों में तीन बार यहां आ चुके हैं। रोहतांग टनल के उद्घाटन के लिए जून-जुलाई में फिर मोदी फिर हिमाचल आएंगे। वित्त आयोग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश का बजट उपलब्ध करवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अनुराग ठाकुर का आभार व्यक्त किया।

सीएम ने ये की घोषणाएं

  • सीएम जयराम ठाकुर ने हरिपुर तहसील के संयुक्‍त कार्यालय परिसर निर्माण के लिए डेढ़ करोड रुपये देने की घोषणा की।
  • नगर परिषद के भवन निर्माण के लिए फ‍िलहाल एक करोड़ रुपये देने की घोषणा की।
  • क्षेत्र की खस्‍ताहाल सड़कों के निर्माण कार्य के लिए डीपीआर बनाई जाएगी।
  • नंद नाला पर 11 करोड़ रुपये से बनाया जाएगा पुल।
  • देहरा अस्‍पताल में डिजिटल एक्‍सरे की सुविधा मिलेगी।
  • देहरा अस्‍पताल में चिकित्‍सकों की कमी को पूरा किया जाएगा।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.