Move to Jagran APP

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऑनलाइन दी चिंतपूर्णी हलके को करोड़ों रुपये की सौगात

मुख्यमंत्री ने आंबेडकर भवन अम्ब में आयोजित चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के लिए 170 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं के शिमला से ऑनलाइन शिलान्यास व उद्घाटन किए।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 26 Aug 2020 04:17 PM (IST)Updated: Wed, 26 Aug 2020 04:17 PM (IST)
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऑनलाइन दी चिंतपूर्णी हलके को करोड़ों रुपये की सौगात
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने ऑनलाइन दी चिंतपूर्णी हलके को करोड़ों रुपये की सौगात

अम्ब, जेएनएन। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने आंबेडकर भवन अम्ब में आयोजित चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के लिए 170 करोड़ रुपये से अधिक की योजनाओं के शिमला से ऑनलाइन शिलान्यास व उद्घाटन किए। इस मौके पर मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर कहा कोरोना काल के चलते उन्हें चिंतपूर्णी का दौरा करने का मौका नहीं मिला। अगर ऐसी स्थिति न होती तो उन्हें अपने दौरे के दौरान मां चिंतपूर्णी के दर्शन करने का सौभाग्य प्राप्त होता। चिंतपूर्णी में यह पहला मौका है कि 170 करोड़ की 20 से अधिक योजनाओं के ऑनलाइन शिलान्यास व उद्घाटन किया है। उन्होंने अम्ब कस्बे के शहरीकरण होने की विधायक बलबीर सिंह चौधरी को बधाई दी।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने नैहरियां में 8.40 करोड़ की लागत से आइटीआइ भवन, नौ करोड़ रुपये की लागत से चौवार से ज्वार सड़क, 11 करोड़ की लागत से करलूही से अम्ब टिल्ला सड़क, 4.35 करोड़ से बनने वाले अम्ब कॉलेज के कॉमर्स ब्लॉक के नए भवन, एक करोड़ की लागत से अम्ब में पुलिस क्वार्टर, 11.56 करोड़ रुपये की लागत से नैहरी-मैड़ी-ज्वार रोड़ के अपग्रेडेशन, तीन करोड़ की लागत से अम्बा दा पधर से भ्रिंगल सड़क तथा 1.10 करोड़ रुपये की लागत से चिंतपूर्णी में हैलीपैड के निर्माण की आधारशिला रखी।

सीएम ने 63 करोड़ की लागत से में बनाए गए नैहरियां 220 केवी सब स्टेशन तथा पांच करोड़ रुपये की लागत से चक्क सराय में निर्मित 33 केवी सब स्टेशन का शुभारंभ किया। इसके अलावा जय राम ठाकुर 14.53 करोड़ रुपये की लागत से जल जीवन मिशन के तहत अंब के लिए पेयजल योजना, 2.60 करोड़ की लागत से किन्नू, अलोह सूहियां, सिद्ध चलेहड़, व बदौली त्यूड उठाऊ पेयजल योजना के सुधार कार्य के शिलान्यास भी शामिल हैं। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री 3.80 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित पोलियां पुरोहितां तथा रिपोह मिस्रां पेयजल योजना, 1.50 करोड़ की लागत से सलोई व प्रंब उठाऊ पेयजल योजना, 80 लाख रुपये की लागत से बनी हरयाली मोहल्ला उठाऊ पेयजल योजना, 30 लाख रुपये की लागत से ज्वार में निर्मित वन विभाग के विश्राम गृह तथा 60 लाख रुपये की लागत से बने पशु अस्पताल चुरूड़ू का शुभारंभ किया।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर कालू दी बड़, चौकी मन्यार तथा जबेहड़ में लगभग 1.60 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले पशु चिकित्सालयों का शिलान्यास भी करेंगे। बलबीर सिंह ने कहा कि इसके अतिरिक्त सीएम भैरा (पंजोदा) में 9.51 करोड़ रुपये की लागत से किए गए तटीयकरण का विधिवत शुभारंभ करेंगे। साथ ही 15.33 करोड़ रुपये की लागत से अंबवाली खड्ड के चैनलाइजेशन कार्य का भूमि पूजन भी किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.