बैजनाथ, जेएनएन। मुख्यमंत्री बुधवार को बैजनाथ के सकड़ी गांव से वाया लंघू होकर धानग गांव जा रहे थे। उनका काफिला लंघू गांव के समीप पहुंचा, तो सड़क किनारे फूलों का हार लेकर सीने पर सेना मेडल लगाकर खड़े एक बुजुर्ग को देखकर मुख्यमंत्री ने गाड़ी रुकवा दी। वह नीचे उतरे और बुजुर्ग पूर्व सैनिक का हालचाल पूछा। इस दौरान 90 वर्षीय सूबेदार ज्ञान चंद ने मुख्यमंत्री से कहा उन्हें आज ही पता चला था कि वह यहां आ रहे हैं। ऐसे में उनके स्वागत के लिए वह सड़क किनारे खड़े हो गए।

इस दौरान मुख्यमंत्री ने उनके स्वास्थ्य व परिवार के बारे में बातचीत की। पूछा कि उन्हें किसी प्रकार की समस्या तो नहीं है। सूबेदार ज्ञान चंद ने कहा कि वह केवल इसलिए आए थे कि गरीब परिवार से संबंध रखने वाले हिमाचल के मुख्यमंत्री से मिल सकें। यह सुनकर जयराम भी भावुक हो गए। उन्होंने साथ खड़े विधायक मुलख राज प्रेमी को कहा कि इन्हें कोई भी दिक्कत हो, तो उसका तुरंत समाधान करवाया जाए।

बैजनाथ ने दिए कई नेता

सकड़ी गांव में आइटीआइ भवन का शिलान्यास करने के बाद मुख्यमंत्री चाय पी रहे थे। सामने भाजपा नेता त्रिलोक कपूर व इंदू गोस्वामी बैठे थे। इस पर जयराम ने कहा कि अरे, आज दूलो राम नहीं दिख रहे हैं। किसी ने बताया कि वह कहीं बाहर गए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि बैजनाथ ने कई नेता दिए हैं। यह नेताओं का गढ़ है। इस पर पंडाल में ठहाके गूंज उठे।

नगर पंचायत अध्यक्ष ने थामा भाजपा का दामन

नगर पंचायत बैजनाथ की अध्यक्ष रुचि कपूर ने भाजपा का दामन थाम लिया। उनका मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने स्वागत किया। इस दौरान पार्षद अमित कपूर भी मौजूद थे। इस बीच नगर पंचायत अध्यक्ष व कुछ पार्षदों ने अधिकारियों व कर्मचारियों की कथित लापरवाही से विकास कार्य ठप होने का मामला उठाया। इस पर मुख्यमंत्री ने सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

साडा में छूट के लिए मिले बीड़ के ग्रामीण

स्पेशल एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (साडा) के तहत आने वाले बीड़, क्योर, गुनेहड़ व चौगान गांव के लोगों का प्रतिनिधिमंडल मुख्यमंत्री से मिला। इन लोगों ने बताया कि उनका क्षेत्र साडा के तहत आता है, लेकिन क्षेत्र में काफी गरीब लोग रहते हैं। उन्हें काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उन्हें कुछ छूट दी जाए। मुख्यमंत्री ने उन्हें उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस