Move to Jagran APP

सीएम जयराम बोले, हिमाचल में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए और होगी सख्ती

CM Jairam Thakur मुख्‍यमंत्री जयराम ने रविवार को मंडी प्रवास के दौरान जनसभा में कहा कि कोरोना संकट समाप्त नहीं हुआ है। प्रदेश में मामले हमारी उम्मीद के विपरीत बढ़े हैं। त्योहार व शादियों के कारण मामले बढ़े और बढ़ने से इंकार नहीं किया जा सकता है

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 22 Nov 2020 12:52 PM (IST)Updated: Mon, 23 Nov 2020 10:16 AM (IST)
सीएम जयराम बोले, हिमाचल में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए और होगी सख्ती
मुख्‍यमंत्री जयराम ने रविवार को मंडी प्रवास के दौरान जनसभा में कहा कि कोरोना संकट समाप्त नहीं हुआ है।

मंडी/धर्मशाला,जेएनएन। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले उम्मीद के विपरीत बढ़े हैं। इसकी रोकथाम के लिए हालात के अनुसार और सख्त कदम उठाए जाएंगे। यह बात मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने रविवार को मंडी में उनके स्वागत के लिए आयोजित कार्यक्रम के दौरान कही। उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से प्रदेश में जब पहली मौत हुई थी तो बजट सत्र स्थगित कर दिया था। अब हालात ज्यादा बिगड़ रहे हैं तो अधिक सावधानी की जरूरत है। इसलिए सरकार सख्त कदम उठाकर कड़े नियम बनाएगी।

loksabha election banner

उन्होंने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि कुछ लोग पूछते हैं कि पांच काम बताओ, तीन काम बताओ। सीएम ने कहा, 'लेकिन हम कुछ नहीं बोलते। हम बदले की भावना से कम नहीं करते। बहुत उछलकूद से राजनीति नहीं चलती, जब वक्त आएगा तो जवाब दूंगा। सरकार बनी है, चल रही है, बाधाएं हैं पर निपट लेंगे। विपक्ष को कुछ नहीं मिल रहा तो केवल कोरोना पर ही बोल रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बेशक काम प्रभावित हुए है, लेकिन हम रुके नहीं हैं। बिहार में जीत हुई है। हिमाचल में भी 2022 अपनी ही सरकार बनेगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले बढऩे के पीछे प्रमुख कारण त्योहार व शादियां रहे हैं। अब तो एक दिन में 700 से 900 केस आ रहे है, लेकिन लोग बेखौफ घूम रहे हैं। सर्दियों में लोग घरों में खिड़कियां व दरवाजे बंद करके बैठते हैं, जिससे संक्रमित व्यक्ति अन्यों को बीमार कर रहा है। लाहुल स्पीति में कोरोना के मामले बढऩे का मुख्य कारण यही रहा है। उन्होंने कहा कि मंडी, पालमपुर और सोलन को नगर निगम बनाना समय की मांग थी। इसके लिए 50 हजार आबादी की शर्त आड़े आ रही थी, जिसे नियम में बदलाव कर पूरा किया है।

जिस परिस्थिति में हम, इससे कोई सीएम नहीं गुजरा

जयराम ने कहा कि जिस हालात में हमारी सरकार काम कर ही है, उस परिस्थिति से प्रदेश कोई मुख्यमंत्री नहीं गुजरा है। कोरोना संकट की वजह से हमारे कई प्रोजेक्ट लेट हो रहे हैं, लेकिन उन्हें पूरा किया जाएगा। देश सहित प्रदेश भी इस संकट की घड़ी से बाहर निकलकर और मजबूत बनेगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.