Move to Jagran APP

मुख्‍यमंत्री ने रक्‍कड़ में SDM व BDO कार्यालय सहित की ये बड़ी घोषणाएं, कांग्रेस की निय‍ुक्तियों पर ली चुटकी

CM Jairam Thakur Announcement मुख्यमंत्री ने रक्कड़ व कोटला बेहड़ में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की है। इसके अलावा डाडासीबा में बीडीओ आफिस खोलने की भी घोषणा की। परागपुर में मॉडर्न पीएचसी खोलने की घोषणा की है यह 24 घंटे काम करेगी।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Tue, 17 May 2022 02:02 PM (IST)Updated: Tue, 17 May 2022 03:13 PM (IST)
मुख्‍यमंत्री ने रक्‍कड़ में SDM व BDO कार्यालय सहित की ये बड़ी घोषणाएं, कांग्रेस की निय‍ुक्तियों पर ली चुटकी
मुख्यमंत्री ने रक्कड़ व कोटला बेहड़ में जनसभा को संबोधित करते हुए।

धर्मशाला, जागरण संवाददाता। CM Jairam Thakur Announcement, मुख्यमंत्री ने रक्कड़ व कोटला बेहड़ में एसडीएम कार्यालय खोलने की घोषणा की है। इसके अलावा डाडासीबा में बीडीओ आफिस खोलने की भी घोषणा की। परागपुर में मॉडर्न पीएचसी खोलने की घोषणा की है, यह 24 घंटे काम करेगी। सिविल अस्पताल गरली के पदों को भरा जाएगा। साइंस व कामर्स कक्षाएं बतरा व ऊना स्कूल में यह कक्षाएं शुरू की जाएंगी। डिस्पेंसरी कलोआ को अपग्रेड कर देंगे। पौंग से सिंचाई सुविधा जसवां परागपुर 38 करोड़ 56 लाख व ब्यास से 118 करोड़ की सिंचाई योजना को स्वीकृति के लिए भेज रहे हैं। रक्कड़ में पुलिस स्टाफ दिया जाएगा। मुख्यमंत्री जसवां परागपुर विधासनभा में आज 17 उद्घाटन 22 शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित कर रहे थे। इन परियोजनाों पर 190 करोड़ रुपये खर्च हो रहे हैं।

prime article banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस के मित्र कहते हैं जयराम ठाकुर ने कुछ नहीं किया। मोदी के बारे में कहते हैं मोदी ने कुछ नहीं किया। जिसको वैक्सीन की डोज लग गई तो हाथ खड़े करें। सभी ने हाथ खड़े किए। बिना पैसों के लगी की नहीं लगी। किसानों के खातों में राशि भी आई। लेकिन कांग्रेस को लगता है कुछ नहीं किया। गृहणी सुविधा योजना का लाभ घर-घर पहुंचा। फिर भी विपक्ष के लोग कहते हैं जयराम ठाकुर ने कुछ नहीं किया।

कोविड-19 महामारी के बाद इतनी ज्यादा संख्या में लोग एक साथ बैठे हैं, इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है। लोगों ने 100 प्रतिशत वैक्सीन लगाई है। दो-दो डोज लग चुकी हैं। इसका श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है।

साठ वर्ष की आयु के बुजुर्गों के लिए पेंशन की सौगात दी। हिमकेयर योजना से आज गरीब आदमी लाभांवित हो रहा है। मुख्यमंत्री सराहा योजना के तहत तीन हजार से अधिक परिवारों के खातों में तीन हजार रुपये हर माह डाल रहे हैं। लाचार व बेवश लोगों का उपचार कर रहे हैं उनकी समस्या का समाधान किया।

महिला सशक्तिकरण के लिए किया काम

महिला सशक्तिकरण के लिए सेल्फ हेल्प ग्रुप के लिए राशि 25 हजार रुपये की है। बेरोजगारों को रोजगार देने का प्रयास सरकार कर रही है। अगर कोई नौजवान अपना काम शुरू करना चाहता है तो एक करोड़ रुपये का ऋण मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना में दे रहे हैं। महिलाओं के लिए बस में सफर का किराया आधा किया। महिलाएं आज हर कार्यक्रम हर क्षेत्र का हिस्सा हैं। कोविड-19 महामारी के दौरान बेहतर काम करने वाले डाक्टर, नर्स, आशा वर्कर व अन्य स्टाफ का आभार व्यक्त करते हैं जो विपरीत परिस्थितियों में भी डटे रहे। जरूरतमंद तक राहत पहुंचाई। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने घरद्वार खाना पहुंचाया मास्क पहुंचाएं, सैनिटाइजर बांटे।

बिजली व पानी बिल में दी लोगों को राहत

गरीब आदमी की मदद के लिए बिजली के बिल में राहत देने का प्रयास किया। बिजली जले या न जले 55 रुपये आता ही है। 15 रुपये मीटर चार्जर व 40 रुपये सर्विस चार्जिज है वह देना ही पड़ता है। 125 यूनिट तक बिजली मुफ्त की। इसका जीरो बिल होगा। 15 लाख लोगों को जीरो बिल आएगा। अप्रैल से 60 यूनिट किया था अब जुलाई से 125 यूनिट बिजली मुफ्त देंगे। कुछ कांग्रेस के लोग यह सुविधाएं मिलने पर गरीब आदमी को मुफ्तखोर कह रहे हैं। इस विचार का जवाब देना चाहिए। गांव में पानी के नल लगे हैं। जलशक्ति मंत्री से बात की, अधिकारियों ने बताया 30 करोड़ रुपये पानी के बिल से प्राप्त होता है। बहुत सारे लोग ऐसे हैं जो बिल देते नहीं। निर्णय लिया कि गांव में रहने वाले लोगों को पानी का बिल नहीं लेंगे। कांग्रेस के मित्रों को भी पानी बिना बिल का ही पिला रहे हैं।

कहीं पार्टी छोड़ न जाएं इसलिए कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया

मुख्यमंत्री ने कहा कांग्रेस ने बड़ा फैसला लिया और यह फैसला चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाने का है। यह फैसला इस लिए लिया गया ताकि कोई पार्टी छोड़ न जाएं। चार कार्यकारी अध्यक्ष बनाए। हमने पूछा इससे क्या होता है। कांग्रेस के मित्र बोले इससे कुछ नहीं होता। कोई छोड़कर न चला जाए इसलिए जो जा सकता है उसे रोकने के लिए पदों को बांट दो। इससे कुछ नहीं होने वाला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.