जागरण संवाददाता, धर्मशाला : मुख्यमंत्री बुधवार को धर्मशाला के बाशिंदों को करोड़ों की सौगात देंगे। जयराम ठाकुर 250 करोड़ रुपये की विकास परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन करेंगे। इनमें मैक्लोडगंज रोपवे का उद्घाटन प्रमुख होगा। रोपवे के संचालन से धर्मशाला में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा और रोजगार के अवसर भी खुलेंगे। रोपवे निर्माण पर 200 करोड़ रुपये की लागत से आई है।

इसके अलावा मुख्यमंत्री पार्किंग व कैफेटेरिया सेंटर, अघंजर महादेव मंदिर परिसर, नगर निगम के पार्क, धौलाधार गार्डन, ढगवार में बिस्कुट प्लांट, आरएफएसएल के डीएनए व साइबर कांप्लैक्स व नवनिर्मित भवनों का उद्घाटन करेंगे। साथ ही वह आरएफएसएल में उन्नत उपकरण प्रयोगशाला व हिमाचल प्रदेश राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की प्रयोगशाला की आधारशिला रखेंगे। डीसी कार्यालय से आनलाइन यह आयोजन होगा। इसके बाद मुख्यमंत्री कचहरी अड्डा के साथ पार्किंग में छोटी जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके बाद जयराम ठाकुर वन मंत्री राकेश पठानिया के बहनोई विनोद चंद कटोच के निधन पर शोक व्यक्त करने के लिए उनके घर श्यामनगर जाएंगे। दोपहर बाद जयराम ठाकुर डा. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कालेज एवं अस्पताल टांडा में नई सीटी स्कैन मशीन लोगों को समर्पित करेंगे। मुख्यमंत्री का रात्रि ठहराव धर्मशाला में होगा।

..

धारकंडी के बाशिंदों का धरना जारी, सीएम के घेराव की तैयारी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : बरनेट-घेरा सड़क का निर्माण कार्य शुरू न होने पर धारकंडीवासियों की ओर जिला परिषद सदस्य जोगिद्र उर्फ पंकू के नेतृत्व में डीसी कार्यालय परिसर में धरना बुधवार को भी जारी रहा।

सोमवार को धारकंडीवासियों ने मांग के समर्थन में रैली निकालकर थाली और नरसिगे बजा सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था और डीसी कार्यालय के मुख्य गेट पर धरने पर बैठे थे। जोगिंद्र ने बताया कि जब तक उनकी मांग पूरी नहीं की तो तब तक धरना जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि 19 जनवरी को रोपवे के शुभारंभ के लिए धर्मशाला आ रहे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के घेराव के लिए तैयारियां पूरी कर ली हैं। जिला परिषद सदस्य ने कहा कि प्रशासन मनाने का प्रयास कर रहा है, लेकिन वह तब तक धरने से नहीं उठेंगे जब तक सड़क का निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जाता।

Edited By: Jagran