Move to Jagran APP

हमीरपुर में सीटू ने किसानों के समर्थन, महंगाई और श्रम कानूनों में बदलाव के विरोध में निकाली रोष रैली

CITU Workers Protest हमीरपुर में महंगाई और श्रम कानूनों के बदलाव को लेकर सीटू बैनर तले विभिन्न मजदूर संगठनों और सीटू कार्यकताओं ने हमीरपुर बाजार में रोष रैली निकाली। सीटू कार्यकताओं ने जमकर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Mon, 27 Sep 2021 02:41 PM (IST)Updated: Mon, 27 Sep 2021 02:41 PM (IST)
हमीरपुर में सीटू ने किसानों के समर्थन, महंगाई और श्रम कानूनों में बदलाव के विरोध में निकाली रोष रैली
हमीरपुर में सीटू बैनर तले विभिन्न मजदूर संगठनों और सीटू कार्यकताओं ने हमीरपुर बाजार में रोष रैली निकाली।

हमीरपुर, संवाद सहयोगी। CITU Workers Protest, हमीरपुर में महंगाई और श्रम कानूनों के बदलाव को लेकर सीटू बैनर तले विभिन्न मजदूर संगठनों और सीटू कार्यकताओं ने हमीरपुर बाजार में रोष रैली निकाली। संगठनों ने भारत बंद के समर्थन में भी यह प्रदर्शन किया। सीटू कार्यकताओं ने जमकर प्रदेश सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। इस मौके पर सीटू के राष्ट्रीय सचिव कश्मीर सिंह ठाकुर ने कहा देश व प्रदेश में महंगाई की दर बहुत ज्यादा बढ़ गई  है। जिससे आम आदमी का गुजारा करना मुश्किल हो गया है। हमीरपुर में महंगाई और श्रम कानूनों के बदलाव को लेकर सीटू बैनर तले विभिन्न मजदूर संगठनों और सीटू कार्यकताओं ने हमीरपुर बाजार में रोष रैली निकाली गई। जिसमें दर्जनों की संख्या में विभिन्न ट्रैड यूनियनों के सदस्यों व सीटू कार्यकताओं ने हिस्सा लिया।

loksabha election banner

सीटू कार्यकर्ताओं ने डीसी हमीरपुर के माध्यम से प्रधानमंत्री  को ज्ञापन भेजा है। सीटू के राष्ट्रीय सचिव कश्मीर सिंह ठाकुर ने प्रदेश और केंद्र की मोदी सरकार को जमकर कोसा। उन्होंने कहा देश में लगातार महंगाई की दर बढ़ रही है, जिससे आम आदमी को गुजारा करना मुश्किल हो गया है। उन्होंने कहा श्रम कानून बदलाव होने से मजदूरों को 8 घंटे की बजाय 12 घंटों तक काम करना पड़ रहा है, जिससे मजदूर वर्ग आहत है।

सीटू के राष्ट्रीय सचिव कश्मीर सिंह ने कहा विभिन्न ट्रेड यूनियनों के आह्वान पर भारत बंद को लेकर हमीरपुर में भी सीटू के बैनर तले विभिन्न ट्रेड यूनियनों और सीटू कार्यकर्ताओं ने सामूहिक रूप से केंद्र सरकार के खिलाफ रोष रैली निकाली। उन्होंने कहा देश में महंगाई बहुत ज्यादा बढ़ गई है। लेकिन मोदी सरकार इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार सरकारी कार्यलयों को समाप्त कर उनका निजी करण किया जा रहा है। उसका सीटू जमकर विरोध करती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.