भरवाईं, संजीव ठाकुर। Chintpurni News, चिंतपूर्णी में पीने के पानी व सीवरेज कार्य के लिए पाइपलाइन बिछाने से चिंतपूर्णी मंदिर मुख्य मार्ग टूट गया था, जिससे आने-जाने वाले श्रद्धालुओं को समस्या उत्पन्न हो रही थी। इस चीज को ध्यान में रखते हुए मंदिर न्यास जल्द चिंतपूर्णी मुख्य मार्ग की मरम्मत करेगा। इसके लिए एक करोड़ रुपये खर्च होंगे। लोक निर्माण विभाग इस कार्य को कर रहा है। इसके लिए विभाग की मशीनरी ने काम शुरू कर दिया है।

बुधवार को कोलतार डालने का काम किया गया। वीरवार को बारिश होने के कारण काम बंद रहा। शुक्रवार रात नौ बजे के करीब यह कार्य दोबारा विभाग शुरू कर देगा। दिन में वाहनों व श्रद्धालुओं की आवाजाही ज्यादा रहती है। इसलिए विभाग इसको रात को करवा रहा है। चिंतपूर्णी में काफी समय से पीने के पानी व सीवरेज पाइपलाइन डालने का कार्य चला हुआ है, जिससे मार्ग को उखाड़ दिया गया था। अब वहां पर सड़क की टारिंग पूरी तरह से उखड़ चुकी थी। अब सीवरेज व पीने के पानी की पाइप डालने का कार्य मुख्य मार्ग तक लगभग पूरा हो चुका है। श्रद्धालुओं की दिक्कत को देखते हुए मंदिर न्यास की ओर से जिस जगह पर ज्यादा गड्ढे या सड़क टूटी थी वहां पर सीमेंटेड कंक्रीट डालकर अस्थायी मरम्मत की गई थी। सीवरेज होल के ढक्कन जो सड़क से थोड़ा ऊपर थे, को भी तोड़कर सड़क के लेवल में कर दिया गया है। अब विभाग की ओर से इस पर दो लेयर कोलतार डाला जा रहा है। दैनिक जागरण भी इस मुद्दे को प्रमुखता से उठाता रहा है।

  • मंदिर मुख्य मार्ग की रिपेयर शुरू कर दी गई है। शुक्रवार रात को भी कार्य किया जाएगा। विभाग नए बस अड्डे से लेकर मंदिर तक टूटी सड़क की रिपेयर कर रोड को चकाचक कर देगा।

-नितिन चौधरी, एसडीओ पीडब्ल्यूडी

  • क्या कहते हैं डीसी ऊना

चिंतपूर्णी मंदिर को जाने वाली सड़क जो सीवरेज व पीने के पानी की पाइपलाइन से टूट गई थी, उसको अब एक करोड़ रुपये से पीडब्ल्यूडी रिपेयर करेगा।

Edited By: Virender Kumar