मंडी, जेएनएन। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर ने शनिवार को मंडी में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा कि नए मोटर वाहन अधिनियम को लागू करने में फिलहाल कोई जल्दबाजी नहीं है। लेकिन समझाने के बाद भी वाहन चालक बाज नहीं आ रहे हैं, ऐसे में सख्ती तो करनी होगी। नए मोटर वाहन अधिनियम को प्रदेश सरकार ने अभी लागू नहीं किया है, जबकि आमूमन देशभर में यह अधिनियम लागू हो चुका है।

सीएम ने कहा सरकार का दो वर्ष का कार्यकाल पूरा होने जा रहा है। लोगों की समस्या का जल्द समाधान हो इसके लिए जनमंच व मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शुरू की। दो दिन पहले तक मुख्यमंत्री हेल्पलाइन में 45961 कॉल व 12825 शिकायतें आ चुकी हैं। इसमें 5321 शिकायतों का समाधान किया गया है। 2064 शिकायतें सुझाव के दौर में आई हैं। 7504 प्रशासन के पास कार्रवाई के लिए लंबित हैं। लोक निर्माण व आइपीएच विभाग की सबसे अधिक शिकायतें हैं। मुख्यमंत्री हेल्पलाइन शुरू करने के मामले में हिमाचल चौथे स्थान पर।

ग्लोबल इनवेस्टर मीट से प्रदेश में नए प्रोजेक्ट शुरू होंगे। बड़े राज्यों में इन्वेस्टर मीट के सार्थक परिणाम सामने आए हैं, लक्ष्य पूरा होगा। अभी कुछ कहना जल्दबाजी मगर शुरुआत जरूरी। पर्यटन ऊर्जा व भवन निर्माण में पहल होगी। पूर्व सरकार निवेश के मामले में मुंबई में मात्र रोड शो करके आ गई थी। हमनें रोड शो के साथ उद्यमियों से बात की। सात नवंबर को प्रधानमंत्री मोदी व गृह मंत्री अमित शाह धर्मशाला आएंगे। उद्योग ही नहीं हर सेक्टर में प्रयास किए जा रहे हैं। कॉरपोरेट टैक्स में कमी से उद्योग आगे बढ़ेंगे। पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने वाली किसी भी इंडस्ट्रीज को प्रमोट नही करेंगे। हाउसिंग सेक्टर में भी इसका ख्याल रखा जाएगा।

सीएम ने विधानसभा उपचुनाव पर कहा पार्टी मजबूत है। लोकसभा चुनाव में भी कई बातों का जिक्र होता रहा, लेकिन नतीजा सबके सामने है। सीएम ने कहा कि मंडी में शिवधाम को लेकर अभी जगह की तलाश की जा रही है। फोरलेन का काम कर रही कंपनियों पर सख्ती दिखाते हुए सीएम ने सुंदरनगर से कुल्लू तक एक सप्ताह में सड़क की हालत सुधारने के आदेश।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप