पालमपुर, शारदा आनंद गौतम। मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर मंगलवार सुबह कार्यक्रम तय न होने के बावजूद वरिष्‍ठ नेता शांता कुमार से मिलने पहुंचे। सीएम ने शांता कुमार के आवास पर जाकर उनसे आशीर्वाद लिया। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच बंद कमरे में करीब एक घंटे तक मंत्रणा चली। कमरे में पहले मौजूद स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री विपिन परमार भी बाहर निकल आए। मुलाकात के बाद बाहर आए सीएम जयराम ठाकुर ने धूमल के धर्मशाला से चुनाव लड़ने के सवाल पर बड़ा बयान दिया। मीडिया ने जब उनसे पूछा कि धूमल के धर्मशाला उपचुनाव में उतरने की चर्चाएं तेज हैं, इस पर जयराम ने कहा नाम तो कई चलते हैं लेकिन टिकट किसे मिलेगा यह तो पार्टी नेतृत्‍व ही तय करेगा। हालांकि, सीएम ने बाद में यह भी कहा धूमल की चर्चाएं मीडिया की देन हैं।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार के बीच करीब एक घंटे की मुलाकात ने प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मियों को बढ़ा दिया है। प्रदेश में दो उपचुनाव होने हैं, इनमें संभावित प्रत्याशियों के साथ सरकार की कार्यप्रणाली को लेकर भी मंथन हुआ है। यह अलग बात है कि पालमपुर में पहुंचे मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और भाजपा के वरिष्ठ नेता शांता कुमार के बीच बंद कमरे में करीब एक घंटे क्या गुफ्तगू हुई, वह बाहर नहीं आई। लेकिन इन दोनों नेताओं के बीच हुई बातचीत ने कयासों के दौर को गरमा दिया है।

बीते कुछ अरसे से धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल के चुनाव लड़ने की चर्चा जोरों पर है। ऐसे में आपस में दोनों ध्रुवों के बीच जो जोर अाजमाइश चली है, उसी का नतीजा है कि बंद कमरे में हुई मुलाकात के कई तरह से सियासी मायने निकाले जा रहे हैं। मंत्रणा के बाद मुख्यमंत्री जयराम का यह स्वीकार करना भी कई संकेत दे रहा है कि धर्मशाला उपचुनाव में उनकी बात को काफी अहम माना जाएगा। चुनावों के मद्देनजर व्यापक चर्चा के बाद किसी एक नाम पर सहमति बनेगी। लेकिन पार्टी आलाकमान किस को मैदान में उतारती है यह तो उसके निर्णय पर ही निर्भर है।

गौरतलब है कि अपने धर्मशाला प्रवास के दौरान मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने सोमवार को अचानक से पालमपुर आने का कार्यक्रम तय किया। जिसके चलते सुबह साढ़े दस बजे के करीब प्रदेश कृषि विवि पालमपुर के खेल मैदान में हेलीकाॅप्टर से मुख्यमंत्री जयराम पहुंचे। उनके साथ स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार भी थे। दोनों नेता यामिनी परिसर में शांता कुमार के पास पहुंचे। अभिवादन के बाद जहां स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार भी कमरे से बाहर आ गए। वहीं मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और शांता कुमार के बीच करीब एक घंटे तक आपस में विस्तार से चर्चा हुई।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस