हमीरपुर, जेएनएन। हिमाचल में हवाई सेवा के विस्तार को लेकर चल रही चर्चाओं पर केंद्रीय वित्‍त राज्य वित मंत्री अनुराग ठाकुर ने बयान दिया है। उन्‍होंने माना कि प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए हवाई सेवा विस्तार जरूरी है। उन्होंने कहा प्रदेश में सबसे ज्यादा फलाइट गग्गल एयरपोर्ट पर आती हैं, इसलिए गग्गल स्थित कांगड़ा एयरपोर्ट को इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनाने के लिए प्रयास होने चाहिएं। उन्होंने कहा विस्तारीकरण के मुद्दे को लेकर 15वें वित आयोग चेयरमैन से भी व्यक्तिगत मांग की है।

केंद्रीय वित्‍त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर हमीरपुर दौरे के दूसरे दिन बारी पंचायत में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम में शिरकत की। इस अवसर पर अनुराग ठाकुर को पंचायत प्रतिनिधियों की ओर से शाल टोपी और स्मृति चिंह देकर भी सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिलाअध्यक्ष बलदेव शर्मा, जिला परिषद चेयरमैन राकेश ठाकुर, एपीएमसी चेयरमैन अजय शर्मा, बीजेपी मीडिया प्रभारी अकुश दत्‍त शर्मा, मंडलाध्यक्ष सुजानपुर वीरेंद्र ठाकुर मौजूद रहे।

अनुराग ठाकुर ने कहा हिमाचल में आय को बढ़ाना बड़ी चुनौती बना हुआ है और इसके लिए सरकार को प्रयास करने की जरूरत है। उन्होंने कहा केंद्र सरकार ने हिमाचल सरकार को विषेष राज्य का दर्जा वापस कर पूरा सहयोग किया है।

वहीं केंद्र की मदद के बावजूद हमीरपुर की रेललाइन योजना पर प्रदेश सरकार की ओर से हाथ पीछे खींचने पर अनुराग ठाकुर ने कहा राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के हर जिला के लिए बराबर बजट मुहैया करवाया जा रहा है। उम्मीद जताई कि भविष्य में सरकार हमीरपुर रेल प्रोजेक्ट के लिए अपने हिस्सा के अनुपात विचार कर बजट मुहैया करवाएगी, ताकि रेल लाइन का विस्तार हो सके।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस