जागरण टीम, नूरपुर/बैजनाथ : विकास खंड नूरपुर के तहत एक पंचायत की महिला प्रधान के खिलाफ पुलिस ने धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। डीएसपी डॉ. साहिल अरोड़ा ने बताया कि नूरपुर की हाथीधार पंचायत के सचिव की शिकायत पर महिला प्रधान के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

पुलिस के अनुसार प्रधान ने विकास कार्यो के लिए आए तीन लाख रुपये में गड़बड़ी है। यह मामला पिछले कई दिन से चर्चा में है। खंड विकास अधिकारी भी मामले की जांच करवा रहे हैं लेकिन अब यह केस नूरपुर थाने पहुंच गया है। उधर, पंचायत प्रधान ने धोखाधड़ी के आरोपों को सिरे से खारिज किया है।

वहीं, विकास खंड बैजनाथ के तहत एक पंचायत की महिला सचिव ने बीडीओ पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। उसने पुलिस में बीडीओ और पंचायत उपप्रधान के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। पंचायत सचिव का कहना है कि दोनों उसे तंग करते थे और इस कारण उसने गुड़िया हेल्पलाइन में 28 मई को शिकायत की थी। इसके बाद यह मामला पुलिस तक पहुंचा है। पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। डीएसपी पूर्णचंद ठुकराल का कहना है कि पंचायत सचिव की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने बताया कि मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

..........................

भदरोआ व शाहपुर में 750 नशीले कैप्सूल बरामद

जागरण टीम, भदरोआ/शाहपुर : नशीले पदार्थो का कारोबार करने वालों के खिलाफ छेड़े विशेष अभियान के तहत पुलिस ने भदरोआ व शाहपुर में 750 नशीले कैप्सूल बरामद किए हैं। डमटाल थाना प्रभारी हरीश गुलेरिया ने बताया कि भदरोआ निवासी बुआ दास की स्कूटी से 700 कैप्सूल बरामद किए हैं। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। गश्त के दौरान एएसआइ हम्मीद मुहम्मद, हेड कांस्टेबल जगदीश सिंह व रमेश कुमार मौजूद रहे। थाना प्रभारी ने बताया कि कंदरोड़ी में नाके के दौरान एक टिप्पर का चालान कर 15 हजार रुपये का जुर्माना वसूला है। वहीं, शाहपुर में भी पुलिस ने भनियार के युवक से कैप्सूल बरामद किए हैं। थाना प्रभारी शाहपुर हेमराज ने बताया कि आरोपित केशव कुमार ने बताया कि पुलिस को देखकर हाथ में पकड़ा लिफाफा झाड़ियों में फेंक दिया। जब तलाशी ली तो 50 कैप्सूल बरामद किए।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस