Move to Jagran APP

कांगड़ा जिले में 68 रूट पर ही चलीं बसें

परिवहन सेवा पर रविवार को बाजार बंद रहना भारी पड़ा है। बाजार बंद रहने से कम लोगों के घर से बाहर आने के कारण बस रूट पर भी ब्रेक लगी है। रविवार को जिले में परिवहन निगम (एचआरटीसी) के छह डिपुओं से मात्र 68 रूट पर ही बसें चलीं

By Vijay BhushanEdited By: Published: Sun, 20 Jun 2021 07:54 PM (IST)Updated: Sun, 20 Jun 2021 07:54 PM (IST)
कांगड़ा जिले में 68 रूट पर ही चलीं बसें
कांगड़ा जिले में हिमाचल पथ परिवहन निगम के छह डिपुओं से मात्र 68 रूट पर ही बसें चलीं। जागरण

धर्मशाला, संवाद सहयोगी । परिवहन सेवा पर रविवार को बाजार बंद रहना भारी पड़ा है। बाजार बंद रहने से कम लोगों के घर से बाहर आने के कारण बस रूट पर भी ब्रेक लगी है। रविवार को कांगड़ा जिले में हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) के छह डिपुओं से मात्र 68 रूट पर ही बसें चलीं। इनमें नगरोटा बगवां से नौ और पठानकोट डिपो से चार बस रूट शामिल हैं।

loksabha election banner

जिले में करीब 40 निजी बसें चलीं। निजी बस आपरेटरों के एक धड़े ने बसें स्टार्ट ही नहीं की जबकि दूसरे धड़े की पहले रूट पर गई बसें ही यात्रियों के अभाव में खड़ी हो गईं। एचआरटीसी के अधिकारियों का कहना है कि बाजार बंद होने पर लोग घरों से न के बराबर ही निकले। इसी वजह से हर डिपो से कम बसें चलाई गईं। सबसे ज्यादा पालमपुर डिपो से 18 रूट पर बसें चलीं। जिले के ग्र्रामीण क्षेत्रों में बसें कम चलने से लोगों को परेशानी भी झेलनी पड़ी।

-----------

शनिवार को भी बाजार बंद होने के कारण न के बराबर यात्री थे। इस कारण रविवार को बसें न चलाने का फैसला लिया जो सही साबित हुआ है।

-प्रवीण दत्त शर्मा, प्रदेशाध्यक्ष, प्रदेश निजी बस आपरेटर संघर्ष समिति।

-----------

जिले में करीब 40 बसें चली हैं। पहले रूट पर गई बसें भी सवारी न मिलने के कारण खड़ी करनी पड़ी हैं। उम्मीद है सोमवार से पुन: बसों की संख्या बढ़ेगी क्योंकि बाजार भी खुला होगा।

-रवि दत्त शर्मा, अध्यक्ष, निजी बस आपरेटर वेलफेयर सोसायटी।

--------------

रविवार को यात्री न मिलने पर कम रूट पर बसें चलाई गईं। हालांकि जहां यात्रियों की उपलब्धता थी, वहां बसें भेजी गई हैं।

-पंकज चड्ढा, आरएम, एचआरटीसी धर्मशाला।

-----------

किस डिपो से कितनी बसें चलीं

डिपो,अंतर जिला रूट,स्थानीय रूट,कुल

बैजनाथ,2,8,10

पालमपुर,6,12,18

नगरोटा बगवां,9,0,9

धर्मशाला,7,3,10

पठानकोट,4,0,4

देहरा,10,7,17

कुल,38,30,68


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.