संवाद सहयोगी, कांगड़ा : केंद्र सरकार की ओर से प्रस्तुत अतंरिम बजट को प्रदेश के कर्मचारियों ने जहां सराहा है वही कर्मचारियों के हित में बताया है। कर्मचारियों का कहना है कि बजट से पहली बार लाखों कर्मचारियों को सीधे तौर पर लाभ मिला है और ऐसे बजट का अनुमान कर्मचारियों ने नहीं लगाया था। जिला कांगड़ा अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के जिला अध्यक्ष अजय खट्टा ने कहा बजट में इनकम टैक्स में दी गई पांच लाख की छूट से लाखों कर्मचारी लाभान्वित होंगे। पूर्व में जहां इनकम टैक्स स्लैब को कुछ हजारों में बढ़ाया जाता था लेकिन मोदी सरकार ने सीधे तौर पर स्लैब को एकाएक डबल करना ऐतिहासिक कदम है। टांडा मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी नेता साहिब ¨सह राणा ने बताया पहली बार किसी केंद्र सरकार ने कर्मचारियों को लाभान्वित किया है। अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ जिला कांगड़ा उपाध्यक्ष चमन सेन ने कहा देश के बजट इतिहास में कर्मचारियों को बहुत बड़ी सौगात मिली है। देश में इनकम टैक्स देने वाले वर्ग में सबसे बड़ा वर्ग कर्मचारी वर्ग होता है और कर्मचारियों को इनकम टैक्स में राहत देकर सरकार ने अच्छा बजट पेश किया है।

-----------------

बजट में हर वर्ग का रखा गया ध्यान : संजय

संवाद सहयोगी, गगल : भाजपा संगठनात्मक जिला कांगड़ा के अध्यक्ष संजय चौधरी ने बजट को ऐतिहासिक बताया है। उन्होंने भड़ियाड़ा में आयोजित कार्यक्रम में कहा बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा गया है। इस दौरान उन्होंने गांव के 24 होनहार बच्चों को भड़ियाडा रत्न अवार्ड से सम्मानित किया तथा 49 परिवारों को गैस कनेक्शन तथा 11 महिलाओं को सिलाई मशीनें प्रदान की। इस मौके पर पंचायत प्रधान कुशला देवी, उपप्रधान जोगिंद्र सिंह व अन्य मौजूद रहे।

-----------------

रक्षा-सुरक्षा का रखा गया ख्याल : विनय

संवाद सहयोगी, पालमपुर : संगठनात्मक जिला पालमपुर भाजपा अध्यक्ष विनय शर्मा ने कहा बजट से आम आदमी को लाभ मिलेगा तथा व्यापारियों को भी व्यापार को बढ़ाने में सुविधा रहेगी। किसान व मध्यम वर्ग को इसका विशेष लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि बजट में न केवल देश की रक्षा-सुरक्षा का ख्याल रखा गया, बल्कि मध्यम वर्ग, किसान व गरीब लोगों को भी लाभ दिया गया।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस