केलंग, जागरण संवाददाता। BRO Personnel Washed Away, तोजिंग नाले में बादल फटने से बहे बीआरओ के चार लोगों का अभी कोई सुराग नहीं लग पाया है। दरअसल जब वे तोजिंग नाले में पहुंचे तो एक वाहन बाढ़ आने से पानी में फंस गया था। जेसीबी ऑपरेटर व बीआरओ के सभी लोग उस वाहन को रेस्क्यू करने में जुट गए। उसी समय नाले में भयंकर बाढ़ आ गई और जेसीबी सहित लोगों को अपने साथ बहाकर ले गई।

लाहुल स्पीति पुलिस सहित एनडीआरएफ और आईटीबीपी के जवान सुबह से रेस्क्यू अभियान में जुट चुके हैं। बीआरओ की जेसीबी मशीन क्षतिग्रस्त होकर चन्द्रभाग के किनारे पड़ी हुई है, जबकि जेसीबी ऑपरेटर, हेल्पर, मजदूर व एक जेई अभी भी लापता है, जिनकी तलाश में रेस्क्यू टीम जुट गई है। हालांकि प्रशासन 10 लोगों के बह जाने की बात कर रहा है, जिनमें सात के शव मिल चुके हैं, जबकि तीन अभी लापता हैं। पांच लोगों को मौके पर ही रेस्‍क्‍यू कर लिया था। लेकिन बीआरओ की माने तो चार लोग तो उनके ही लापता हैं जिससे लग रहा है बाढ़ में बहे लोगों का आंकड़ा बढ़ सकता है।

बीआरओ कमांडर कर्नल योगेश नायर ने बताया कि 94 आरसीसी की जेसीबी उदयपुर से केलंग की ओर आ रही थी, जिसमें जेई राहुल, जेसीबी ऑपरेटर, एक हेल्पर व एक मजदूर बैठा था। उन्होंने बताया बीआरओ 94 आरसीसी के जेई राहुल सहित जेसीबी ऑपरेटर, हेल्पर व एक मजदूर लापता हैं। जेसीबी चंद्रभागा नदी के किनारे पहुंची हुई है, जबकि उन चारों का अभी तक कोई अता पता नहीं लग पाया है। बहरहाल बीआरओ की टीम भी राहत कार्य में जुटी हुई है और 10 पुलिस जवान, आठ आईटीबीपी व आठ एनडीआरएफ के जवान रेस्क्यू करने में जुटे हुए हैं।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma