मंडी, संवाद सहयोगी। हिमाचल प्रदेश के सुंदरनगर क्षेत्र के मुक्केबाज आशीष चौधरी जब 23 जुलाई से छह अगस्त तक जापान के टोक्यो में होने वाली ओलंपिक खेलों में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगे तो हिमाचल के साथ-साथ पूरा देश इस युवा बाक्सर की उपलब्धि पर गौरवान्वित होगा।

आशीष चौधरी का ओलंपिक में चयन होने के बाद युवा सेवाएं एवं खेल विभाग हिमाचल प्रदेश की ओर से आशीष और उनके परिजनों को गुलदस्ता भेंट करके बधाई दी गई है। आशीष हिमाचल के पहले बाक्सर हैं, जो ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करेंगे। आशीष ने कहा कि वह ओलंपिक पदक लाकर जहां देश की उम्मीदों पर खरा उतरने का भरसक प्रयास करेंगे वहीं अपने स्वर्गीय पिता का सपना भी साकार करेंगे। वर्तमान में आशीष चौधरी पटियाला कोचिंग कैंप में प्रैक्टिस कर रहे हैं।

सुंदरनगर से स्कूली और एमएलएसएम कालेज से स्नातक करने वाले आशीष इस समय तहसील कल्याण अधिकारी के पद पर कार्यरत हैं। मंडी जिला खेल अधिकारी एवं बाक्सिंग कोच नरेश ठाकुर ने बताया कि इस युवा बाक्सर से देश को बहुत उम्मीदें हैं।

आशीष की उपलब्धियां

आशीष नेशनल बाक्सिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक, 2015 में हुई आल इंडिया इंटर यूनिवॢसटी में रजत, इंडोनेशिया में हुई एशिया टेस्ट इवेंट इंटरनेशनल प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीत चुके हैं। इसके अलावा आर्मी स्पोट्र्स संस्थान पुणे में हुई सीनियर राष्ट्रीय मुक्केबाजी प्रतियोगिता में भी आशीष ने कांस्य जीता था। यही नहीं यूक्रेन में 21वीं इंटर नेशनल बाक्सिंग, रूस में 10वीं इंटरनेशनल बाक्सिंग, राउंड रोबिन इंटरनेशनल बाक्सिंग टूनार्मेंट, विश्व सीरीज आफ बाक्सिंग, इंडिया ओपन इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भी वह भाग ले चुके हैं।

हिमाचल के विजय शर्मा ने निशानेबाजी में जीता था रजत पदक

हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर जिले के रहने वाले निशानेबाज विजय कुमार ने लंदन में 2012 में हुए ओलंपिक खेलों में 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल स्पर्धा में रजत पदक जीतकर देश-प्रदेश को गौरवान्वित किया था। विजय शर्मा सेना से सूबेदार के पद से सेवानिवृत्त हुए हैैं।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप