Move to Jagran APP

2020 में इस महीने के बाद अभिनय से सन्‍यास लेंगे सदी के महानायक, मनाली में किया खुलासा

Bollywood Star Amitabh Bachchan अमिताभ ने कहा अगले साल अप्रैल में फिर मनाली आऊंगा और उसके बाद फिल्मी दुनिया से सन्यास लूंगा।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Tue, 03 Dec 2019 08:36 AM (IST)Updated: Tue, 03 Dec 2019 11:47 AM (IST)
2020 में इस महीने के बाद अभिनय से सन्‍यास लेंगे सदी के महानायक, मनाली में किया खुलासा
2020 में इस महीने के बाद अभिनय से सन्‍यास लेंगे सदी के महानायक, मनाली में किया खुलासा

मनाली, जेएनएन। मुझे मनाली में आकर नई ऊर्जा मिली है। यहां के खूबसूरत नजारों की तरह मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की सरलता और लोगों के आतिथ्य सत्कार से मैं काफी प्रभावित हूं। अगले साल अप्रैल में फिर मनाली आऊंगा और उसके बाद फिल्मी दुनिया से सन्यास लूंगा। यह बात अमिताभ बच्चन ने अपने मित्र जोशू निशांत से बातचीत में कही।

loksabha election banner

अमिताभ बच्चन ने कहा कि पहले उन्होंने इस साल अभिनय से सन्यास लेने का मन बनाया था लेकिन मनाली आने के बाद अब अगले वर्ष अप्रैल में फिल्म शूटिंग के लिए यहां आएंगे और उस दौरान लाहुल स्पीति का दौरा भी करेंगे। इसके बाद सन्यास लेंगे।

बिग बी ने कहा कि अब वह कौन बनेगा करोड़पति से भी अलविदा कहने का मन बना रहे हैं। अभिनय को लेकर पूछे सवाल पर उन्होंने बताया कि फिल्मों में उनकी मां बनने वाली कई बड़ी अभिनेत्रियों का जब फिल्म में देहांत दिखाया गया और उन्हें उस मौके पर बहुत भावुक अभिनय करना पड़ा, लेकिन जब उनकी अपनी मां तेजी बच्चन का देहांत हुआ तो उनकी समझ में नहीं आया कि वे फिल्म वाले रोल में सच्चे थे या जीवन वाले रोल में भी अभिनेता ही थे।

उन्होंने इसे स्पष्ट करते हुए कहा कि अभिनेता अपने किरदार में जितना गहरा उतरता है, उतना ही यह तय करना मुश्किल होता है कि जीवन ही अभिनय है या अभिनय ही जीवन है। बिग बी ने कहा कि उनका परिवार सदा उनका सच्चा मित्र रहा और करोड़ों लोगों ने उन्हें बेहिसाब प्यार दिया, जिसके कारण वे आज इस मुकाम तक पहुंचे हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.