मंडी, मुकेश मेहरा। बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान अपनी फिल्म चरस की शूटिंग के लिए वर्ष 2004 में कुल्लू जिला के मणिकर्ण घाटी में आए थे। इस फिल्म की शूटिंग कसोल में हुई थी। इरफान खान के साथ इसमें जिम्मी शेरगिल, उदय चाेपड़ा, नमृता शिरोड़कर ने भी भूमिका अदा की थी। इरफान शूटिंग के समय मिलने पर मणिकर्ण बाजार में घूमने निकले थे तो अपने प्रशंसकों के साथ उन्होंने फोटो भी खिंचवाए थे। मंडी के रहने वाले विनोद बहल उस समय अपने परिवार सहित कसोल घूमने गए थे।

विनोद बहल ने बताया कि इरफान खान बहुत ही सरल स्वभाव के थे। जब वह हमें बाजार में मिले तो पहले तो लगा ही नहीं हम किसी बड़े स्टार के साथ बात कर रहे हैं। तब उन्होंने बताया कि वह यहां पर फिल्म की शूटिंग के लिए पहुंचे हैं। इसके बाद वह निकल गए, लेकिन मणिकर्ण बस स्टैंड के पास पुन: उनसे मुलाकात हुई। इस दौरान उन्होंने हमारे फोटो लेने के आग्रह को स्वीकार किया और परिवार के साथ फोटो खिंचवाया।

उन्होंने बताया कि बात बेशक 16 साल पुरानी है लेकिन उस समय भी इरफान खान स्थानीय लोगों और दुकानदारों से ऐसे मोलभाव कर रहे थे, मानो कोई आम व्यक्ति मणिकर्ण में है। हालांकि उस समय कई लोग उनको वहां पर पहचानते नहीं थे। इरफान खान कई बेहतरीन फिल्मों में अपनी कला का लोहा मनवा चुके हैं। अचानक बीमारी के कारण हुई उनकी मौत से बॉलीवुड समेत समाज का हर तबका आहत है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021