Move to Jagran APP

राजगढ़ निरंकारी भवन में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन

राजगढ़ के निरंकारी भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राजगढ़ संगत के सयोंजक भोला नाथ साहनी ने बताया कि निरंकारी सतगुरु मां सुदीक्षा के आदेशानुसार संत निरंकारी चेरीटेबल फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष की भांति इस बार भी राजगढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

By Richa RanaEdited By: Published: Mon, 04 Jul 2022 02:10 PM (IST)Updated: Mon, 04 Jul 2022 02:10 PM (IST)
राजगढ़ निरंकारी भवन में रक्तदान शिविर का हुआ आयोजन
राजगढ़ के निरंकारी भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।

राजगढ़,संवाद सूत्र। राजगढ़ के निरंकारी भवन में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। राजगढ़ संगत के सयोंजक भोला नाथ साहनी ने बताया कि निरंकारी सतगुरु मां सुदीक्षा के आदेशानुसार संत निरंकारी चेरीटेबल फाउंडेशन द्वारा हर वर्ष की भांति इस बार भी राजगढ़ में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर के शुभारंभ के अवसर पर तहसीलदार राजगढ़ कपिल तोमर ने बतौर मुख्यातिथि शामिल होते हुए कहा कि रक्तदान महादान होता है और हम सभी को रक्तदान करना चाहिए।

loksabha election banner

उन्होंने कहा कि निरंकारी मिशन के बाबा हरदेव सिंह ने यह नारा दिया था कि हमे खून नालियों में नहीं बहाना चाहिए, बल्कि किसी जरूरत मंद इन्सान की नाड़ियों में बहना चाहिए। ताकि उसे नया जीवनदान मिल सके।आज उनकी प्रेरणा से देश व विदेशो में निरंकारी मिशन द्वारा हर वर्ष रक्तदान शिविर का आयोजन करवाया जाता है। लाखो लोग इस महादान में भाग लेकर मानवता की सेवा में अपना योगदान दे रहे है। उन्होंने निरंकारी मिशन की इस मुहीम की जम कर सराहना की और अपनी पत्नी सहित स्वयम भी रक्तदान किया।

राजगढ़ संगत के सयोजक भोला नाथ सहनी ने बताया कि राजगढ़ में रविवार को 39 महिलाओं व 178 पुरुषों सहित कुल 217 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। इस अवसर पर नाहन मेडिकल कालेज से डॉ निशि जसवाल व आईजीएमसी शिमला से साहिल शर्मा ने भाग लिया। नवदीप साहनी ने मेडिकल कालेज नाहन व शिमला की टीम सहित सभी रक्तदाताओ का आभार प्रकट किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.