मंडी, जागरण संवाददाता। Tejashwi Surya, भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद तेजस्वी सूर्या ने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी भारत जोड़ो नहीं भारत तोड़ो यात्रा पर निकले हैं। तमिलनाडु में यात्रा के दौरान वह कथित विवादित पादरी से मिले तो केरल में आरएसएस स्वयंसेवकों की हत्या करने वालोंं को प्रोत्साहित कर रहे हैं। कांग्रेस ने जोडऩे का काम किया होता तो देश का विभाजन नहीं होता। कश्मीर की जनता को सालों तक आतंकवाद का दंश नहीं झेलना पड़ता।

तेजस्वी सूर्या शुक्रवार को मंडी में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की दुर्दशा के लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं। अपनी साख बचाने के लिए अब वह भारत जोड़ो यात्रा की नौटंकी कर रहे हैं। कांग्रेस ने कभी गरीब व युवा वर्ग के बारे में सोचा ही नहीं। इससे देश में गरीबी व बेरोजगारी बढ़ी। मोदी व प्रदेश सरकार ने युवाओं के लिए स्किल इंडिया, स्टार्टअप व मुख्यमंत्री स्वावलंबन जैसी कई योजनाएं शुरू की। इसे लाखों युवाओं को रोजगार मिला। पांच साल में इंफ्रास्ट्रक्चर खड़ा करने मेें मोदी सरकार ने एक लाख करोड़ की राशि खर्च की।

अलग होगी पड्डल मैदान की रैली

उन्होंने कहा कि देश में बहुत सी राजनीतिक रैलियां होती हैं। पड्डल मैदान की रैली अपने आप में अलग है। पीएम मोदी पहली बार किसी मोर्चा की रैली में आ रहे हैं। दूसरा इस रैली में वन बूथ 20 यूथ योजना के तहत डिजिटल तरीके से पंजीकृत युवा ही भाग लेंगे। 1.20 लाख युवाओं का डिजिटल पंजीकरण हुआ है। रैली की तैयारियां करीब एक साल से चल रही थी। इसके लिए हिमाचल की टीम बधाई की पात्र है। भाजपा में सबको काम करने व आगे बढऩे का मौका मिला है। युवाओं को बढ़ावा दिया जा रहा है। मोदी के मार्गदर्शन युवाओं को नई ऊर्जा देगा। यही ऊर्जा प्रदेश में दोबारा भाजपा की सरकार स्थापित करेगी। इस अवसर पर भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष अमित ठाकुर व महामंत्री ज्योति कपूर भी उपस्थित थे।

Edited By: Virender Kumar