नाहन, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी की कार्यसमिति बैठक में नमस्‍ते कल्‍चर चला। किसी भी नेता ने हाथ नहीं मिलाया, सभी ने एक-दूसरे को हाथ जोड़कर नमस्‍ते किए। पांवटा साहिब में आयोजित भाजपा की दो दिवसीय बैठक में कोरोना वायरस से बचने के लिए आयोजकों ने सभी पदाधिकारियों के लिए हैंड सैनिटाइजर खरीद कर दिए। सभी पदाधिकारियों को एक पैकेट दिया गया, जिसमें पेन, डायरी व दो दिवसीय कार्यसमिति के मुद्दों की जानकारी थी, इसके अलावा इस पैकेट में एक सेनिटाइजर भी डाला गया था।

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व खादी बोर्ड के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम गुलेरिया ने बताया कि कार्यसमिति की बैठक को लेकर पार्टी पूरी तरह से अलर्ट है। भाजपा ने कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों के लिए पोस्टर छपवाएं हैं कि वह किसी से हाथ न मिलाएं, केवल नमस्कार करें। कार्यसमिति की बैठक स्थल पर सैनिटाइजर का प्रयोग किया जा रहा है। सभी पदाधिकारियों के लिए अलग-अलग सेनिटाइजर मंगवाए गए हैं। केंद्र सरकार के आदेशों का पूरी तरह से पालन करते हुए कार्यसमिति की बैठक का आयोजन किया जा रहा है।

बैठक में हिमाचल प्रदेश भाजपा के प्रभारी एवं बिहार सरकार में मंत्री मंगल पांडेय भी पहुंचे। उन्‍होंने भी सभी नेताओं से हाथ न मिलाकर नमस्‍ते कर सभी का अभिवादन किया। इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर के हेलीपैड पर स्‍वागत के दौरान पहुंचे नेताओं व अन्‍य पदाधिकारियों ने भी नमस्‍ते को तरजीह दी।

कोरोना वायरस से बचाव के लिए प्रदेश सरकार ने 31 मार्च तक सभी शिक्षण संस्‍थानों को बंद कर‍ दिया है। इसके अलावा सिनेमाघर पर भी पाबंदी लगा दी है। चैत्र नवरात्र को लेकर भी विशेष गाइडलाइन अधिकारियों को जारी की गई है, साथ लोगों से भी कम से कम संख्‍या में एकत्र होने की अपील की जा रही है। काेरोना वायरस के साये के बीच पांवटा साहिब में सत्‍तारुढ़ दल ने कार्यसमिति बैठक तय कर दी। लेकिन इससे बचाव के लिए विशेश गाइडलाइन भी जारी की गई, जिसे बैठक के दौरान सीएम से लेकर सभी छोटे बड़े नेता ने माना।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस