Move to Jagran APP

वीरेंद्र कंवर बोले, कोरोना संकट में ढाई लाख मजदूरों को रोजगार दिया; धवाला ने क‍र्मियों से की अपील

BJP Virtual Rally प्रदेश सरकार के पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित किया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sun, 14 Jun 2020 03:39 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jun 2020 03:39 PM (IST)
वीरेंद्र कंवर बोले, कोरोना संकट में ढाई लाख मजदूरों को रोजगार दिया; धवाला ने क‍र्मियों से की अपील
वीरेंद्र कंवर बोले, कोरोना संकट में ढाई लाख मजदूरों को रोजगार दिया; धवाला ने क‍र्मियों से की अपील

ज्वालामुखी, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश सरकार के पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने ज्वालामुखी विधानसभा क्षेत्र की वर्चुअल जनसंवाद रैली को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा कोरोना संकट काल के दौरान हिमाचल प्रदेश सरकार ने दो लाख 67 हजार मजदूरों को रोजगार मुहैया करवाया है। सरकार ने 65 हजार खातों में आर्थिक मदद की है। इसके अलावा 90 करोड़ के निर्माण कार्य की सामग्री विकास कार्यों के लिए खरीदी है। उन्होंने कहा वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के वैश्विक संकट जैसा काल उन्होंने कभी जीवन में नहीं देखा है इसमें जीवन में परिवर्तन आया है।

loksabha election banner

संकट के समय में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने हमारे प्रदेश के भाइयों बहनों बच्चों को जो दूसरे राज्यों में फंसे हुए थे और संकट में अपनों को पुकार रहे थे मुख्यमंत्री ने मानवता का परिचय देते हुए प्रदेश के 190000 लोगों को प्रदेश में बुलाकर प्रदेश की जनता को राहत प्रदान की है। भले ही हिमाचल प्रदेश में कुछ कोरोना वायरस के पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ी हो परंतु हिमाचल प्रदेश देवभूमि होने के नाते अधिकांश लोग यहां पर ठीक हो गए हैं।

उन्होंने कहा कि 267000 मजदूरों को रोजगार दिया गया है उन्होंने कहा कि हमें प्रधानमंत्री के आदेश पर लोकल ही वोकल है के आधार पर स्वदेशी जागरण अभियान का श्रीगणेश करना चाहिए हमें अपने लोकल प्रोडक्ट चाहिए। विदेशी माल के ऊपर निर्भर नहीं रहना चाहिए, तभी हम आत्मनिर्भर हो सकेंगे।

इस मौके पर ज्वालामुखी के विधायक एवं राज्य योजना बोर्ड के उपाध्यक्ष रमेश धवाला ने कहा आज देश का युवा बेरोजगार हो गया है लोगों की नौकरी चली गई है। परंतु यह संकट सदा के लिए नहीं है यह शीघ्र ही समाप्त हो जाएगा। हमें अपने छोटे-छोटे कामों को दोबारा स्थापित करने के लिए केंद्र व प्रदेश सरकार दोनों हाथों से मदद कर रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का आभार व्यक्त किया जिन्होंने हिमाचल प्रदेश के लोगों को विभिन्न राज्यों में संकट से बाहर निकालकर प्रदेश में बुलाया है और मानवता का परिचय दिया है।

उन्होंने कहा कि आज मनरेगा के तहत हर पंचायत में काम शुरू हो गए हैं। अधिकारियों और कर्मचारियों को चाहिए कि वह कोरोना संकटकाल में ही काम करने की आदत डालें क्योंकि विकास कार्य होंगे तभी लोगों को इनका लाभ मिल पाएगा। उन्होंने कहा कि लेबर की समस्या नहीं रहेगी शीघ्र ही लेबर मिल जाएगी और विकास कार्यों को एक बार फिर से गति प्रदान की जाएगी।

उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार गाइडलाइन जारी करके धीरे-धीरे अनलॉक प्रक्रिया शुरू कर रही है, जिससे धीरे-धीरे होटल व्यवसाय को भी खोला जा रहा है। शीघ्र ही मंदिरों को भी खोला जाएगा ताकि एक बार फिर से जीवन पटरी के ऊपर आना शुरू हो जाए और इस संकटकाल में बुरी तरह से प्रभावित हुए लोगों को पुनः स्थापित किया जाएगा। इस मौके पर जिला भाजपा अध्यक्ष संजीव शर्मा महासचिव अभिषेक उपाध्याय ज्वालामुखी मंडल भाजपा अध्यक्ष मान चंद राणा जिला परिषद सदस्य श्याम दुलारी भाजपा नेता जेपी चौधरी विजय मेहता, कुलदीप शर्मा, जोगिंदर कौशल, रामस्वरूप शास्त्री व अन्य लोग उपस्थित थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.