सोलन, जेएनएन। भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष बनने के बाद पहली बार हिमाचल पहुंचे जेपी नड्डा का सोलन में भव्‍य स्‍वागत किया गया। नड्डा के अभिनंदन समारोह में भाजपा के वरिष्‍ठ नेता एवं पूर्व मुख्‍यमंत्री शांता कुमार भी पहुंचे। जनसभा में शांता कुमार ने कहा यह भाजपा का स्वर्ण युग चल रहा है। उन्होंने कहा एक समय वह था जब मैं हिसार की जेल में बंद था और सोचता था कि कभी हमारी पार्टी की भी सरकार होगी। हमारी जमानत तक जब्त होती थी, लेकिन आज के स्वर्णिम युग को देखकर खुशी होती है।

उस समय अगर लोगों ने चलना बंद कर दिया होता तो शायद आज भाजपा देश की सबसे बड़ी पार्टी नहीं बनती। शांता कुमार ने जेपी नड्डा को बधाई दी व पार्टी को और आगे बढ़ाने के लिए प्रेरित किया।

छोटा प्रदेश अब बड़ा काम करने लगा है : जयराम

जयराम ठाकुर ने सोलन में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि हिमाचल प्रदेश छोटा राज्‍य है, लेकिन यह बड़े काम करने लगा है। देश में दर्जनों सांसद वाले राज्‍य हैं, लेकिन छोटे से राज्‍य ने दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी को अध्‍यक्ष देकर प्रदेश का नाम रोशन कर दिया है। उन्‍हाेंने ठोडो मैदान में जगत प्रकाश नडडा का अभिनंदन समारोह में संबोधन के दौरान स्‍वागत किया। इसके उपरांत उन्‍हाेंने जगत प्रकाश नडडा व जनता के सम्‍मुख सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों का बखान किया। उन्‍हाेंने कहा कि हमारी सरकार देश की एक मात्र ऐसी सरकार है जो सरकार से शिकायत पर शिकायतकर्ता के हाथ माइक पकड़ाती है, ताकि उसकी समस्‍या को सुना जा सके।

छह ट्रिलियन की अर्थव्‍यवस्‍था लक्ष्‍य : अनुराग

अनुराग ठाकुर ने जनसभा को संबोधित किया। उन्‍होंने कहा 130 करोड़ के हिंदुस्तान में 70 लाख के हिमाचल से  विश्व की सबसे बड़ी पार्टी का अध्यक्ष बना। अनुराग ठाकुर ने राजीव बिंदल के लिए कहा कि आप जमीनी स्तर से अध्यक्ष तक आए हैं। आपकी अध्यक्षता में प्रदेश नई ऊंचाइयां छुएगा। केंद्र सरकार का लक्ष्य है 2025 तक  भारत को 6 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनाना है। आज हम दुनिया की पांचवे नंबर को अर्थव्यवस्था बने हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस