Move to Jagran APP

Himachal Assembly By Election: भाजपा ने धर्मशाला से चार और पच्‍छाद से तीन नाम किए प्रस्‍तावित

भाजपा चुनाव समिति ने पच्छाद से तीन लोगों आशीष सिक्टा रीना कश्यप व बलदेव कश्यप का नाम संसदीय बोर्ड को भेजा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 25 Sep 2019 08:14 AM (IST)Updated: Wed, 25 Sep 2019 08:14 AM (IST)
Himachal Assembly By Election: भाजपा ने धर्मशाला से चार और पच्‍छाद से तीन नाम किए प्रस्‍तावित
Himachal Assembly By Election: भाजपा ने धर्मशाला से चार और पच्‍छाद से तीन नाम किए प्रस्‍तावित

शिमला, जेएनएन। भाजपा चुनाव समिति ने पच्छाद से तीन लोगों आशीष सिक्टा, रीना कश्यप व बलदेव कश्यप का नाम संसदीय बोर्ड को भेजा है। धर्मशाला से उमेश दत्त, राजीव भारद्वाज, संजय शर्मा व राकेश शर्मा का नाम संसदीय बोर्ड को भेजा गया है। अब संसदीय बोर्ड पच्छाद व धर्मशाला विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनाव के प्रत्याशियों के नाम पर अंतिम मुहर लगाएगा। राज्य अतिथि गृह पीटरहॉफ शिमला में मंगलवार देर शाम आयोजित भाजपा चुनाव समिति की बैठक में पच्छाद से 18 जबकि धर्मशाला से छह दावेदारों के नाम सामने आए। सभी दावेदारों के नामों पर चर्चा हुई।

loksabha election banner

दोनों स्थानों से प्राप्त नामों की छंटनी की गई। शॉर्टलिस्ट किए गए नाम संसदीय बोर्ड को भेजे गए। भाजपा उपचुनाव में लीड बरकरार रखने वाले नेता को ही मैदान में उतारेगी। बैठक में निर्णय लिया गया मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर स्टार प्रचारक होंगे। इसके अलावा चुनावी सभाओं की क्या रूपरेखा होगी, इस पर भी चर्चा की गई।

हाईकमान लेगा अंतिम निर्णय : जयराम

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि नामांकन के लिए समय कम है। उपचुनाव के लिए बहुत जल्द टिकट फाइनल होंगे। जहां तक टिकटों का सवाल है, नेताओं का स्वभाविक रूप से सोशल मीडिया पर आना जायज है। भाजपा में कोई भी छोटा आदमी बड़े पद पर पहुंच सकता है। जिन नेताओं के नाम पर टिकट को लेकर चर्चा हो रही है, वह स्वभाविक है। प्रदेश चुनाव समिति की बैठक में सभी दावेदारों के नाम पर चर्चा के बाद अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान पर छोड़ दिया है। उन्होंने दावा किया कि धर्मशाला व पच्छाद में होने वाले उपचुनाव में भाजपा रिकॉर्ड जीत दर्ज करेगी।

ये रहे मौजूद

भाजपा चुनाव समिति की बैठक में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, प्रदेश महामंत्री चंद्रमोहन ठाकुर, पवन राणा, कृपाल परमार, पूर्व सांसद शांता कुमार, वीरेंद्र कश्यप, महामंत्री राम ङ्क्षसह और प्रदेश प्रवक्ता रणधीर शर्मा मौजूद रहे।

नहीं आए धूमल व अनुराग

भाजपा चुनाव समिति की बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल और केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर नहीं पहुंचे। माना जा रहा था कि ये दोनों नेता बैठक में आएंगे।

कपूर व कश्यप के रिश्तेदार को नहीं मिलेगा टिकट

बैठक में तय हुआ कि धर्मशाला व पच्छाद में किसी भी नेता के रिश्तेदार को चुनाव मैदान में नहीं उतारा जाएगा। प्रदेश भाजपा राष्ट्रीय स्तर पर पार्टी के निर्णय का हिमाचल में भी अनुसरण करेगी। धर्मशाला सीट से सांसद किशन कपूर के पुत्र को टिकट नहीं मिलेगा। पच्छाद सीट पर सांसद सुरेश कश्यप के किसी रिश्तेदार को भी टिकट देने से पार्टी दूर रहेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.