शिमला, जागरण संवाददाता। हिमाचल भाजपा ने 2022 के विधानसभा चुनाव तक हर बूथ पर दस्तक देने का प्लान कोर कमेटी की बैठक में तय कर दिया है। 21 जून को योग दिवस के साथ ही कार्यक्रमों की शुरुआत की जाएगी। हर बूथ पर भाजपा योग दिवस मनाएगी। इसके लिए गठित कमेटी की अध्यक्षता राम ङ्क्षसह करेंगे।

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने बताया कि पार्टी 23 जून से छह जुलाई तक पौधारोपण करेगी। इस काम को बेहतर तरीके से करने के लिए पार्टी ने भाजपा नेता रत्न पाल सिंह की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। 25 जून को भाजपा काला दिवस (आपातकाल लागू होने का विरोध) मनाएगी। इसके लिए गठित कमेटी के प्रभारी उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा होंगे। जिलास्तर तक के प्रशिक्षण शिविर के कार्यक्रमों के लिए प्रदेश सचिव बिहारी लाल शर्मा प्रभारी होंगे।

प्रदेश कार्यसमिति की बैठक 30 जुलाई को वर्चुअल माध्यम से होगी। प्रदेश, जिला एवं मंडल स्तर की वर्चुअल कार्यसमिति की बैठक के लिए कमेटी गठित की गई है, जिसमें महामंत्री त्रिलोक जम्वाल, त्रिलोक कपूर एवं राकेश जम्वाल सदस्य होंगे। 15 जुलाई तक सभी जिला व 16 से 30 जुलाई तक मंडल कार्यसमिति की बैठकें होंगी। बैठकों पर नजर रखने का जिम्मा तीनों महामंत्रियों को जिम्मा सौंपा है। डा. राजीव बिंदल को देशभर में स्वास्थ्य स्वयंसेवक समिति का राष्ट्रीय संयोजक बनाया है।

टीकाकरण के लिए पार्टी ने धनेश्वरी ठाकुर की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। इसमें प्रदेश प्रवक्ता विनोद ठाकुर, राकेश शर्मा एवं कर्ण नंदा सदस्य होंगे। कमेटी वैक्सीनेशन बूथ पर अव्यवस्था न हो, इसकी निगरानी करेगी।

हर मोर्चा के 10 कार्यकर्ता होंगे बूथ पर

भाजपा के सात मोर्चों के 10 कार्यकर्ता बूथ पर तैनात रहेंगे। इनका पंजीकरण आनलाइन होगा व वेरिफिकेशन भी होगी। कार्यकर्ता के प्रशिक्षण शिविरों का भी अलग से आयोजन किया जाएगा।

तीन जिलों में कार्यालय के काम शुरू, तीन में अगले 15 दिन में

भाजपा के कार्यालय बनाने का काम पालमपुर, देहरा व ऊना में शुरू हो चुका है। हमीरपुर, कुल्लू व सुंदरनगर में अगले 15 दिन में काम शुरू होगा।

-------------------

सुरेश भारद्वाज जुब्बल-कोटखाई उपचुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त

भाजपा ने संसदीय व विधानसभा उपचुनाव की पूरी तैयारी कर दी है। बैठक में जुब्बल कोटखाई उपचुनाव के लिए कमेटी का गठन किया है। शहरी विकास मंत्री सु्रेश भारद्वाज को प्रभारी बनाया गया है जबकि स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सहजल व ऊर्जा मंत्री सुखराम सह प्रभारी होंगे। डा. राजीव ङ्क्षबदल समन्वयक होंगे। मंडी संसदीय सीट व फतेहपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव के लिए पहले ही कमेटियां गठित की जा चुकी है। मंडी के लिए जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर प्रभारी, शिक्षा मंत्री गोविंद ठाकुर सह प्रभारी और राकेश जम्वाल समन्वयक नियुक्त किए गए हैं। फतेहपुर उपचुनाव के लिए उद्योग मंत्री विक्रम ठाकुर प्रभारी, वन मंत्री राकेश पठानिया सह प्रभारी व पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सतपाल सत्ती समन्वयक रहेंगे।

Edited By: Vijay Bhushan