घुमारवीं (बिलासपुर), जेएनएन। JP Nadda Panchayat, विश्‍व की सबसे बड़े राजनीति दल भारतीय जनता पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा की गृह पंचायत विजयपुर में निर्विरोध जनप्रतिन‍िधि चुन लिए गए। हिमाचल प्रदेश के जिला बिलासपुर में विधानसभा क्षेत्र झंडूता की नवगठित पंचायत विजयपुर में सभी प्रतिनिधियों का चयन निर्विरोध कर लिया गया। पहले यह क्षेत्र समोह पंचायत का हिस्सा होता था। जेपी नड्डा की पत्‍नी डॉक्‍टर मल्लिका नड्डा, विधायक जीत राम कटवाल तथा पंचायत समोह के प्रधान अनिल कुमार के प्रयासों से यहां निर्विरोध जनप्रतिनिधि चुने गए। जेपी नड्डा ने निर्विरोध चयन पर पंचायत वासियों को बधाई दी है।

यह भी पढ़ें: पंचायत चुनाव: कार्यकर्ताओं के चुनाव पर नेताओं की साख, रूठों को मनाने और नाम वापस लेने के लिए कसरत तेज

विधायक जीत राम कटवाल ने बताया प्रधान, उपप्रधान, वार्ड सदस्य को निर्विरोध चुना गया है। उन्होंने कहा कि निर्विरोध पंचायत को ईनाम के तौर पर सरकार द्वारा विकासात्मक कार्यों के लिए 10 लाख रुपये राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। वहीं आपसी भाईचारे को भी बढ़ावा मिलेगा। विधायक भी दो लाख रुपये विशेष प्रोत्साहन के तौर पर पंचायत को देंगे। उन्होंने पदाधिकारियों को निर्विरोध चुनने के लिए विजयपुर पंचायत के लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद किया तथा निर्वाचित प्रतिनिधियों को बधाई दी।

यह भी पढ़ें: Panchayat Pradhan: समन जारी कर किसी भी महिला को नहीं बुला सकती पंचायत, जानिए क्‍या है नियम

निर्विरोध चुने प्रतिनिधियों में प्रधान पद के लिए सतीश कुमार धीमान, उपप्रधान श्याम लाल वै  वार्ड सदस्य के लिए वार्ड एक से चमन चौधरी, वार्ड दो से फुलां देवा, वार्ड तीन से गीता देवी, वार्ड 4 से सपना कुमारी, वार्ड 5 से  सुभाष चंद को निर्विरोध चुना गया।

यह भी पढ़ें: Himachal Panchayat Chunav: नववर्ष तो बहाना, मतदाताओं को है लुभाना, नाम वापसी के लिए जद्दोजहद