Move to Jagran APP

रचनात्मक ढंग से उठाए मुद्दों पर विपक्ष का करेंगे सहयोग : जयराम

शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदेश सरकार पूरी तरह से बैट‍िंग मोड में रहेगी, अगर रचनात्मक ढंग से विपक्ष कार्यवाही में सहयोग करेगा तो सता पक्ष भी उनका साथ देगा।

By Edited By: Published: Sun, 09 Dec 2018 09:52 PM (IST)Updated: Mon, 10 Dec 2018 11:24 AM (IST)
रचनात्मक ढंग से उठाए मुद्दों पर विपक्ष का करेंगे सहयोग : जयराम
रचनात्मक ढंग से उठाए मुद्दों पर विपक्ष का करेंगे सहयोग : जयराम

जेएनएन, धर्मशाला। शीतकालीन सत्र के दौरान प्रदेश सरकार पूरी तरह से बैटि‍ंग मोड में रहेगी, अगर रचनात्मक ढंग से विपक्ष कार्यवाही में सहयोग करेगा तो सता पक्ष भी उनका साथ देगा। लेकिन अगर सरकार के समक्ष विपक्ष कुछ मुद्दों को लेकर बिना वजह सदन में नोकझोंक करने के कोशिश करेगा तो सरकार उसके लिए भी पूरी तरह से तैयार होगी। विधानसभा शीतकालीन सत्र को लेकर शनिवार देर शाम भाजपा विधायक दल की बैठक ने मिनी सचिवालय मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की अध्यक्षता में हुई।

loksabha election banner

भाजपा विधायक दल की बैठक में शीतकालीन सत्र को लेकर आगामी रणनीति भी तैयार की गई। कांग्रेस के तीखे तेवरों को देखते हुए भाजपा ने संयम बरतने व विपक्ष के सवालों के जवाब देने की रणनीति तैयार की है। सत्र के दौरान विपक्ष द्वारा रचनात्मक ढंग से उठाए गए मुद्दों पर सरकार अपना सहयोग भी करेगी। सरकार ने अपने बजट सत्र के दौरान लगभग 30 एजेंडों को शामिल किया था और यह सरकार की कामयाबी भी रही है कि उन पर काम भी हुआ है।

बैठक में तय हुआ कि सरकार ने अपने इस कार्यकाल में जो वादे किए थे, उन्हें पूरा किया है। जनमंच जो कि प्रदेश के लोगों की समस्याओं को उनके घर-द्वार पूरा करने का एक बड़ा कार्यक्रम है, सफल रहा है। विकास को लेकर सरकार अपने लगभग एक वर्ष के कार्यकाल को लेकर प्रदेश की अधिकतर विधानसभा क्षेत्रों में भी पहुंची है और वहीं की समस्याओं को देख परख कर उन्हें हल भी किया गया है। विपक्ष जिस भाषा में प्रश्न करेगा उसे भाषा में सरकार की ओर से जवाब दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.