Move to Jagran APP

Rajya Sabha Election: हिमाचल से इंदु गोस्‍वामी राज्‍यसभा के लिए निर्विरोध चयनित, सीएम ने विपक्ष का जताया आभार

Rajya Sabha Election भाजपा की महिला नेत्री इंदु गोस्‍वामी राज्‍यसभा के लिए चुन ली गई हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 18 Mar 2020 03:46 PM (IST)Updated: Wed, 18 Mar 2020 05:01 PM (IST)
Rajya Sabha Election: हिमाचल से इंदु गोस्‍वामी राज्‍यसभा के लिए निर्विरोध चयनित, सीएम ने विपक्ष का जताया आभार
Rajya Sabha Election: हिमाचल से इंदु गोस्‍वामी राज्‍यसभा के लिए निर्विरोध चयनित, सीएम ने विपक्ष का जताया आभार

शिमला/पालमपुर, जेएनएन। भाजपा की महिला नेत्री इंदु गोस्‍वामी राज्‍यसभा के लिए चुन ली गई हैं। सीएम जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा की। सीएम ने राष्‍ट्रीय नेतृत्‍व का भी आभार जताया। हिमाचल से एक और महिला राज्‍यसभा में पहुंच रही हैं। जयराम ठाकुर ने निर्विरोध चुने जाने के लिए विपक्ष का भी धन्‍यवाद किया।

loksabha election banner

कांगड़ा जिले के पालमपुर के रहने वाली इंदु गोस्वामी राज्यसभा की सदस्‍य चुन ली गई हैं। बुधवार को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि पूरा होने के बाद अब चुनाव ही होना था, लेकिन मैदान में एक ही प्रत्याशी होने पर इनका चयन निर्विरोध किया गया। विधानसभा के सचिव यशपाल शर्मा ने मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, भाजपा अध्यक्ष डाॅक्‍टर राजीव बिंदल सहित पार्टी के अन्य नेता और मंत्री मौजूद रहे।

इंदु गोस्वामी को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया था। कांग्रेस के पास सदन के भीतर संख्या बल न होने के कारण पार्टी ने प्रत्याशी ही नहीं उतारा था। ऐसे में चुनावों की संभावना खत्म हो गई थी। इसके बाद ये तय था कि नामांकन वापस लेेने की अवधि खत्म होते ही भाजपा प्रत्याशी इंदु गोस्वामी को सांसद घोषित कर दिया जाएगा। बुधवार को तीन बजे तक नाम वापस लिए जाने की समयावधि तय की थी। इस अवधि के खत्म होते ही इंदु गोस्वामी को औपचारिक तौर पर राज्‍यसभा सदस्‍य घोषित किया। साथ ही उन्हें राज्यसभा सांसद का सर्टिफिकेट भी जारी कर दिया।

राज्यसभा सदस्‍य बनने के बाद इंदु गोस्वामी ने कहा कि भाजपा की ओर से जो विश्वास उन पर जताया है, उस पर खरा उतरने के लिए हर संभव प्रयास करेंगी। राज्य ही नहीं बल्कि कांगड़ा और पालमपुर के लिए जो मेरी जिम्मेवारियां हैं, उन्‍हें निभाने के लिए पूरी तरह से तत्पर रहूंगी। उन्होंने चयन के लिए राज्य सरकार, प्रदेश भाजपा से लेकर पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है। भाजपा अध्यक्ष डाॅक्‍टर राजीव बिंदल ने इंदु गोस्वामी को बधाई दी। साथ ही कहा राज्यसभा में भाजपा की ताकत बनेंगी। महिला के राज्यसभा पहुंचने के बाद हिमाचल और कांगड़ा का पक्ष मजबूती से उठाया जा सकेगा। साथ ही दावा किया कि भाजपा ही ऐसी पार्टी है, जहां एक कार्यकर्ता को राज्यसभा भेजा जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.