शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal BJP Core Committee Meeting, प्रदेश भाजपा की अगले सप्ताह या चार-पांच दिन में शिमला में कोर कमेटी की बैठक हो सकती है। इसमें पार्टी के कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी। इसके साथ ही सरकार व पार्टी के जो काम साथ मिलकर होने हैं, इनका खाका भी तैयार होगा। अगले एक साल में कैसे इन कार्यों को किया जाना है, इस पर भी विस्तार से चर्चा होगी। पार्टी की बैठक में अगले साल यानि चुनावी वर्ष में किए जाने वाले कार्यों पर भी चर्चा प्रस्तावित है। ऐसे कार्यों की सूची तैयार की जाएगी, जिनके दम पर पार्टी 2022 में दोबारा सत्ता में आ सकती है। इसका पूरा खाका कोर कमेटी में चर्चा के बाद तैयार किया जाना है। कोर कमेटी की बैठक में जिन कार्यों पर सहमति बनेगी, इस पर अंतिम मुहर के लिए पार्टी के आला नेता शीघ्र ही दिल्ली दौरा करेंगे। इन कार्यक्रमों और कार्यों को अंजाम देने के लिए इसके बाद ही पार्टी नेताओं को जिम्मेदारी सौंपी जानी है।

उपचुनाव पर भी बनेगी रणनीति

भाजपा की कोर कमेटी की बैठक में प्रदेश में होने वाले दो विधानसभा व एक लोकसभा सीट के उपचुनाव पर चर्चा होगी। सूत्र बताते हैं बैठक में प्रत्याशियों के नाम भले ही तय नहीं होंगे, लेकिन चुनावी रणनीति पूरी तरह से तैयार करने का रोडमेप बन सकता है। भाजपा ने दो उपचुनावों के लिए अपने नेताओं को प्रभारी लगा दिया है, तीसरे उपचुनाव के लिए भी इस बैठक के बाद प्रभारी की तैनाती हो सकती है।

बूथ स्तर तक जाने की बनेगी रणनीति

पार्टी की इस बैठक में बूथ स्तर तक जाने की रणनीति बन सकती है। बूथ स्तर तक कैसे सरकार के कार्यक्रमों को ले जाना है। इसके लिए राज्य, जिला से लेकर मंडल तक को क्या जिम्मेदारी सौंपनी है, सभी इसमें तय होगा।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma