बिलासपुर, जेएनएन। भाजपा कोर कमेटी की बैठक सोमवार को होटल लेक व्यू में आयोजित की गर्ई। देररात तक चली बैठक में उपचुनाव के अलावा पार्टी के संगठनात्मक चुनावों पर भी मंथन हुआ। बैठक में भाजपा के अगले प्रदेश अध्यक्ष के चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। इनमें मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल व भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता पूर्व विधायक रणधीर शर्मा के अलावा हिमाचल के कई नेताओं के नामों पर चर्चा के बाद किसी के भी पक्ष में सहमति नहीं बनी। इससे अभी भाजपा के अगले प्रदेश अध्यक्ष को लेकर तस्वीर साफ नहीं हो पाई है।

बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, सीएम जय राम ठाकुर, पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल, केंद्रीय वित्त राज्य राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर, राम सिंह, पार्टी के वरिष्ठ प्रवक्ता रणधीर शर्मा सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे। शाम करीब सवा पांच बजे शुरू हुई बैठक देर रात करीब साढ़े आठ बजे तक चली। बैठक में राज्य सरकार के कामकाज को लेकर भी चर्चा की गई  जिस पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष नड्डा ने संतोष जताते हुए  सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आगे भी जारी रखने का आह्वान किया। सीएम जयराम ठाकुर ने सरकार के अब तक कार्य के बारे में कमेटी को अवगत करवाया।

बैठक में पार्टी के अलग-अलग पक्षों की ओर अपने-अपने समर्थक नेताओं को अगले अध्यक्ष के रूप में चुने जाने को लेकर प्रस्ताव रखे। इनमें बिलासपुर से त्रिलोक जम्वाल और रणधीर शर्मा के अलावा मंडी, कांगड़ा और कुछ अन्य जिलों से भी कई नेताओं के नामों पर चर्चा हुई, लेकिन इनमें से किसी भी नेता को अगला अध्यक्ष चुने जाने के प्रस्ताव पर सहमति नहीं बन पाई। बैठक के बाद सभी नेताओं ने मीडिया से दूरी बनाए रखी। किसी ने भी बैठक के बारे में कुछ कहने से इन्कार कर दिया।

बैठक के बाद जेपी नड्डा, सीएम जयराम ठाकुर और अन्य नेता दुर्गा पूजा में भाग लेने धौलरा मंदिर गए, जबकि स्वास्थ्य मंत्री विपिन परमार चंडीगढ़ रवाना हो गए। बैठक में उपचुनाव की मौजूदा परिस्थितियों को लेकर भी गंभीर चिंतन करने के बाद इनसे निपटते हुए दोनों विधानसभा हलकों में पार्टी की जीत का संकल्प लिया गया। इसके लिए पार्टी के तमाम नेताओं को जी जान से जुट जाने के लिए जगत प्रकाश नड्डा ने आह्वान किया।

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप