Move to Jagran APP

Dharamshala News: शालिनी अग्निहोत्री को SC से बड़ी राहत, बनी रहेंगी कांगड़ा की SP; तीन हफ्ते बाद फिर होगी सुनवाई

Dharamshala News हिमाचल के कांगड़ा जिला की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली है। पालमपुर के व्यवसायी निशांत कुमार शर्मा ने प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू व कांगड़ा की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री के खिलाफ दी शिकायत दी है। न्यायालय में तीन सप्ताह के बाद फिर से सुनवाई होगी। अभी तक न्यायालय में मामला चल रहा है।

By neeraj vyas Edited By: Himani Sharma Published: Thu, 21 Mar 2024 09:28 PM (IST)Updated: Thu, 21 Mar 2024 09:28 PM (IST)
शालिनी अग्निहोत्री को SC से बड़ी राहत, बनी रहेंगी कांगड़ा की SP (फाइल फोटो)

जागरण संवाददाता, धर्मशाला। कांगड़ा जिला की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री (Shalini Agnihotri) को सर्वोच्च न्यायालय से बड़ी राहत मिली है। शालिनी अग्निहोत्री कांगड़ा जिला के पुलिस अधीक्षक पद पर बनी रहेंगी। न्यायालय में तीन सप्ताह के बाद फिर से सुनवाई होगी। गुरुवार को सर्वोच्च न्यायालय से कांगड़ा की पुलिस अधीक्षक के लिए अच्छी खबर आई है। हालांकि यह न्यायालय की सामान्य प्रक्रिया है। अभी तक न्यायालय में मामला चल रहा है।

loksabha election banner

निशांत कुमार ने अग्निहोत्री के खिलाफ दी है शिकायत

बताया जा रहा है कि पालमपुर के व्यवसायी निशांत कुमार शर्मा ने प्रदेश के डीजीपी संजय कुंडू व कांगड़ा की पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री के खिलाफ दी शिकायत दी है। जिसमें जान-बूझकर एफआइआर दर्ज करने में देरी करके एसपी कांगड़ा के रूप में अपने कर्तव्यों की अवहेलना करने के आरोप लगे हैं।

 यह भी पढ़ें: Himachal Politics: 'हरभजन सिंह भज्जी' बने धर्मशाला कांग्रेस के नए ब्लॉक अध्यक्ष, प्रतिभा सिंह ने की ताजपोशी

दोनों अधिकारियों को पद से हटाने की मांग

वहीं, व्यवसायी ने अब चुनाव आयोग को भी इन दोनों अधिकारियों को पद से हटाने की मांग की है। जिसमें उन्होंने कहा है कि जांच एजेंसियों द्वारा हिमाचल प्रदेश के उच्च न्यायालय में दायर की गई स्थिति रिपोर्ट और प्रदेश के उच्च न्यायालय की टिप्पणियों से पता चलता है कि संजय कुंडू उन अपराधों में शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Elections 2024: हिमाचल की राजनीति में शिमला और कांगड़ा का मुख्य योगदान, भाजपा और कांग्रेस का गजब का रहा समीकरण

जिनमें डराना-धमकाना और शारीरिक उत्पीड़न शामिल है और उन्होंने अपने आधिकारिक पद का दुरुपयोग भी किया है। इस लिए मुख्य चुनाव आयुक्त इन दोनों पदाधिकारियों को तत्काल उनके पद से मुक्त करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.