Move to Jagran APP

आइजीएमसी में बढ़ाई जाएगी बिस्तरों की संख्या, 137 नए बिस्तर लगेंगे न्यू ओपीडी ब्लॉक में, पढ़ें खबर

Himachal Covid Hospital प्रदेशभर में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना मामलों के प्रति गंभीरता बरतते हुए आइजीएमसी प्रशासन ने कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Thu, 06 May 2021 02:14 PM (IST)Updated: Thu, 06 May 2021 02:14 PM (IST)
आइजीएमसी में बढ़ाई जाएगी बिस्तरों की संख्या, 137 नए बिस्तर लगेंगे न्यू ओपीडी ब्लॉक में, पढ़ें खबर
आइजीएमसी प्रशासन ने कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है।

शिमला, जागरण संवाददाता। Himachal Covid Hospital, प्रदेशभर में कोरोना के मरीज लगातार बढ़ते जा रहे हैं। मौतों का आंकड़ा भी बढ़ता जा रहा है। कोरोना मामलों के प्रति गंभीरता बरतते हुए आइजीएमसी प्रशासन ने कोरोना मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ाने का फैसला लिया है। अस्पताल के न्यू ओपीडी ब्लॉक में 35-35 बिस्तर के सेगमेंट बनाए जा रहे हैं, जहां गंभीर व अति गंभीर कोरोना मरीजों को दाखिल किया जाएगा। फिलहाल अस्पताल में 300 बिस्तरों की व्यवस्था है जिसे बढ़ाकर 437 किया जाएगा। ब्लॉक में 137 नए बेड लगाए जाएंगे। इन बिस्तरों के साथ ऑक्सीजन सप्लाई की भी व्यवस्था की जाएगी, ताकि गंभीर अवस्था वाले मरीजों को जरूरत पडऩे पर ऑक्सीजन दी जा सके।

loksabha election banner

आइजीएमसी में प्रदेशभर के करीब 150 कोरोना मरीज दाखिल हैं जो गंभीर व अति गंभीर अवस्था में हैं। प्रदेशभर में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्थिति और गंभीर होने की आशंका जताई जा रही है। आइजीएमसी में ई-ब्लॉक के अलावा मेकशिफ्ट अस्पताल में कोरोना मरीजों का इलाज हो रहा है।

आइजीएमसी के एमएस डॉक्टर जनक राज ने बताया कि कोरोना मरीजों के इलाज में किसी प्रकार की परेशानी न आए, इसके लिए सरकार के निर्देश के बाद बिस्तरों की संख्या को बढ़ाया जाएगा। इसकी व्यवस्था की जा रही है। आइजीएमसी के अपने ऑक्सीजन प्लांट से भरपूर ऑक्सीजन का उत्पादन हो रहा है। आइजीएमसी में गंभीर व अति गंभीर मरीजों को भर्ती करवाया जाता है। प्रदेशभर के अस्पतालों से रेफर होकर मरीज इलाज के लिए यहां पहुंचते हैं। इसलिए वार्डों में मरीजों की संख्या बढ़ रही है।

ऑनलाइन ओपीडी का लें सहारा

आइजीएमसी प्रशासन का कहना है कि प्रदेश में कोरोना के कारण पैदा हुई स्थिति के बीच लोगों को अधिक एहतियात बरतने की जरूरत है। पिछले साल कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए प्रशासन ने ऑनलाइन ओपीडी की सुविधा शुरू की थी। प्रशासन ने अपील की है कि मरीज डाक्टरी परामर्श के लिए ऑनलाइन ओपीडी का सहारा लें। अधिक जरूरी हो तभी अस्पताल का रुख करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.