Move to Jagran APP

पर्यटन नगरी डलहौजी में सड़क से गुजर रहे व्यक्ति पर भालू ने किया हमला, होटल कर्मियों ने छुड़ाया चंगुल से

Bear Attacks Dalhousie डलहौजी में एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। व्यक्ति के चिल्लाने की आवाजें सुनकर पास में ही स्थित होटलों के कर्मचारी व मालिक फौरन मौके पर पहुंचे और उन्होंने व्यक्ति को किसी तरह भालू के चंगुल से छुड़ाया।

By Rajesh Kumar SharmaEdited By: Published: Sun, 24 Jan 2021 01:46 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jan 2021 01:46 PM (IST)
पर्यटन नगरी डलहौजी में सड़क से गुजर रहे व्यक्ति पर भालू ने किया हमला, होटल कर्मियों ने छुड़ाया चंगुल से
डलहौजी में एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया।

डलहौजी, जेएनएन। पर्यटन नगरी डलहौजी में शनिवार रात को सडक़ से गुजर रहे एक व्यक्ति पर भालू ने हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। व्यक्ति के चिल्लाने की आवाजें सुनकर पास में ही स्थित होटलों के कर्मचारी व मालिक फौरन मौके पर पहुंचे और उन्होंने व्यक्ति को किसी तरह भालू के चंगुल से छुड़ाया। लोगों ने खून से लथपथ हालत में घायल व्यक्ति को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल डलहौजी पहुंचाया। प्राथमिक  उपचार के बाद व्यक्ति की गंभीर हालत को देखते हुए मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा रेफर कर दिया गया।

loksabha election banner

प्राप्त जानकारी के अनुसार डलहौजी में प्रकाश चंद पुत्र स्वर्गीय संत राम निवासी गांव छणाणू उपतहसील भलेई जिला चंबा जो डलहौजी में कुली का काम करता है। शनिवार रात दस बजे के करीब काम खत्म करने के बाद पोट्रियन रोड पर कांन्वेंट स्कूल के समीप स्थित अपने क्वार्टर की ओर जा रहा था। प्रकाश चंद जब रावी व्यू होटल के समीप पहुंचा तो सडक़ से गुजरते समय अचानक एक भालू ने उस पर हमला कर दिया और उसे बुरी तरह से घायल कर दिया।

प्रकाश चंद की चीखें सुनकर होटल रावी व्यू व साथ लगते अन्य होटलों के कर्मचारी व होटल मालिक हरिश चौधरी फौरन मौके पर पहुंचे। उक्त लोगों ने काफी मुश्किल से प्रकाश चंद को भालू के चंगुल से छुड़ाया।  भालू के हमले

में प्रकाश चंद गंभीर रुप से घायल हो गया था। भालू ने उसकी दोनों आंखों को नोचने के साथ उसका जबड़ा व दाईं टांग भी नोच दी थी। प्रकाश चंद पूरी तरह से खून से लथपथ हो गया था। हरीश चौधरी व नप डलहौजी के

नवनिर्वाचित उपाध्यक्ष संजीव पठानिया फौरन उसे वाहन में बिठाकर नागरिक अस्पताल डलहौजी ले गए।

नागरिक अस्पताल डलहौजी के प्रभारी डॉक्टर बिपिन ठाकुर ने बताया प्रकाश चंद की दोनों आंखों, जबड़े व दाईं टांग को भालू ने काफी बुरी तरह से नोच दिया है। जिसके चलते उसे टांडा रेफर किया गया है। उधर मामले की जानकारी मिलने पर पुलिस दल ने भी मौके पर पहुंचकर आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई है।

वन मंडल अधिकारी डलहौजी कमल भारती का कहना है बर्फबारी के कारण भालू निचले क्षेत्रों की ओर पहुंच रहे हैं। लिहाजा रात के समय लोग अकेले घरों से बाहर सुनसान क्षेत्रों व वन क्षेत्रों के समीप न जाएं। भालू के हमले में घायल हुए व्यक्ति को विभाग की ओर से नियमानुसार हर संभव मदद की जाएगी। वहीं घायल व्यक्ति का उपचार भी करवाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.