सुजानपुर, जेएनएन। बीसीसीआई कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा प्रदेशभर 70 क्रिकेट सब सेंटर खोले जाएंगे। इसकी प्रक्रिया एचपीसीए ने शुरू कर दी है। बुधवार को सुजानपुर में आयोजित एक खेलकूद प्रतियोगिता के शुभारंभ पर पहुंचे अरुण ने कहा सुजानपुर में भी एक क्रिकेट सब सेंटर खोला जाएगा। इसके लिए एचपीसीए ने प्रक्रिया शुरू कर दी है। अरुण धूमल ने कहा अनुराग ठाकुर ने हिमाचल में क्रिकेट का लंबा रोड मैप तैयार किया है, जिसके दम पर हिमाचल के हर कोने में 70 क्रिकेट सब सेंटर खोले जा रहे हैं। इस कदम से प्रदेश में क्रिकेट को बढ़ावा मिलेगा और युवाओं को सुनहरा अवसर बनाने का मौका मिलेगा।

उन्होंने कहा अनुराग ठाकुर के ही प्रयास हैं कि हिमाचल के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेल रहे हैं। महिला क्रिकेट खिलाड़ी भी भारतीय टीम में शामिल हुई हैं। दो महिला क्रिकेट खिलाड़ी पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट टीम में पहुंची, अब हाल ही में चार अन्य महिला क्रिकेट खिलाड़ी भारत की ए टीम में शामिल हुई है।

उन्होंने कहा सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर जल्द ही खोला जाएगा, इसके लिए भूमि चयन प्रक्रिया के साथ-साथ जिस स्थान पर यह सब सेंटर बनेगा, उसकी मिट्टी कैसी होगी तमाम औपचारिकताएं पूरी कर ली गई हैं। एचपीसीए की एक टीम निरीक्षण करके चली गई है। शीघ्र ही भूमि हस्‍तांतरण का कार्य पूरा कर सबसे पहले सुजानपुर में क्रिकेट सब सेंटर खोला जाएगा। इसके लिए कार्य युद्ध स्तर पर शुरू किया गया है।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021