Move to Jagran APP

हिमाचल में बैंक कर्मचारियों की दूसरे दिन भी हड़ताल, शिमला में प्रदर्शन; खाली एटीएम ने बढ़ाई परेशानी

Bank Employees Union Strike हिमाचल प्रदेश में शनिवार को भी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 01 Feb 2020 02:59 PM (IST)Updated: Sat, 01 Feb 2020 04:09 PM (IST)
हिमाचल में बैंक कर्मचारियों की दूसरे दिन भी हड़ताल, शिमला में प्रदर्शन; खाली एटीएम ने बढ़ाई परेशानी
हिमाचल में बैंक कर्मचारियों की दूसरे दिन भी हड़ताल, शिमला में प्रदर्शन; खाली एटीएम ने बढ़ाई परेशानी

धर्मशाला, जेएनएन। हिमाचल प्रदेश में शनिवार को भी बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहे, इस कारण प्रदेश भर में करोड़ों रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है। यूनाइटेड फेडरेशन ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले धर्मशाला स्थित पंजाब नेशनल बैंक सर्किल ऑफिस धर्मशाला के बाहर कर्मचारियों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। वहीं, शिमला में सैकड़ों बैंक कर्मचारियों ने एकत्र होकर प्रदर्शन किया। पीएनबी स्टाफ यूनियन के महासचिव राजकुमार गौतम ने बताया कि फोर्म ने 31 जनवरी व एक फरवरी, 11 से 13 मार्च व एक अप्रैल को हड़ताल का शेड्यूल बनाया है। दो दिन की हड़ताल से जिला कांगड़ा में करोड़ों रुपये का कारोबार प्रभावित हुआ है। कर्मचारियों का कहना है अगर मांगें नहीं मानी तो हर दिन हड़ताल से इतने ही करोड़ का नुकसान होगा।

loksabha election banner

उधर, पालमपुर में कर्मचारियों ने बैंकों के सामने बैठक की। इसके बाद शहर में रैली निकाली। फेडरेशन के सहसचिव एसपी शर्मा ने बताया उनकी मुख्य मांगों में पांच दिन कार्य, 20 फीसद वेतन वृद्धि, स्क्रैप न्यू पेंशन स्कीम, पारिवारिक पेंशन, स्टाफ वेलफेयर फंड जारी करना, अधिकारियों के कार्य घंटे तय करना, समान पद पर समान वेतन, लीव इन कैशमेट आदि शामिल हैं।

एटीएम भी हुए खाली

शिमला में दूसरे दिन भी बैंक बंद रहने से उपभोक्ताओं को भी बैंक संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ा। हड़ताल के पहले दिन एटीएम से लोगों को पर्याप्त कैश मिला था। लेकिन दूसरे दिन एटीएम भी खाली दिखे। स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी के पदाधिकारी जेएम कश्यप ने बताया कि प्रदेश भर में बैंक कर्मी दो दिन की हड़ताल पर हैं। तीन साल से बैंक कर्मियों की पे स्केल रिवाइज नहीं की गई है इसके चलते देशभर में हड़ताल शुरू की गई है। उन्होंने कहा उनकी मांगों पर जल्द फैसला नहीं लिया गया तो बैंक कर्मचारी दोबारा हड़ताल कर सकते हैं। केंद्र सरकार को बैंक कर्मचारियों की मांगों पर अमल करना ही होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.