कांगड़ा, संवाद सहयोगी। Balmiki Sabha Body Elected, जिला वाल्मीकि सभा कांगड़ा की एक वर्चुअल बैठक में पीएन चटवाल को सर्वसम्मति से जिला प्रधान बनाया गया है। इससे पूर्व वह वाल्मीकि सभा के युवा विंग के अध्यक्ष थे। ज्ञात रहे कि सुदेश सहोत्रा को अखिल भारतीय वाल्मीकि सभा का उपाध्यक्ष पद मिलने के बाद जिलाध्यक्ष का पद रिक्त हो गया था। वाल्मीकि सभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुदेश सहोत्रा ने बताया बैठक में जिला वाल्मीकि सभा के महासचिव दीपक लहोरवी को उनकी वरिष्ठता के मद्देनजर जिला वाल्मीकि सभा का चेयरमैन बनाया गया। अखिल भारतीय वाल्मीकि महासभा के राष्ट्रीय महासचिव राकेश गिल को जिला महासचिव का पद सौंपा गया।

वाल्मीकि सभा के प्रभारी रत्न मल्होत्रा को जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष और वाल्मीकि सभा कैंट कजलोट के प्रधान को युवा विंग का अध्यक्ष तथा शानू कुमार को उपाध्यक्ष बनाया गया है। जिला अध्यक्ष पीएन चटवाल ने जिला की सभा को एकजुट करने और वाल्मीकि समाज की लंबित मांगो को सरकार के समक्ष रखकर पूरा करने के प्रयास का आश्वासन दिया।

पीएन चटवाल ने कहा कि उन्हें आज तक समुदाय की ओर से जो  भी जिम्मदारियां सौंपी गई हैं वह उसे ईमानदारी से निभाते रहे हैं। पहले से ही समुदाय की समस्याओं के समाधान के लिए काम कर रहे हैं और भविष्य में और भी तेजी से इस काम को करेंगे। उन्होंने समुदाय के सभी लोगों को एकजुटता के साथ आगे बढ़ने का आह्वान किया है। जो भी समस्याएं लोगों की होंगी उन समस्याओं को सरकार के समक्ष रखा जाएगा।

चटवाल ने सभी लोगों को कोविड-19 महामारी के दौरान अपना ख्याल रखने व एहतियात बरतने के साथ-साथ कोविड-19 नियमों की पालना करना का आह्वान किया है। उन्होंने कहा कि बार बार हाथों को साबुन से धोते रहें, सैनिटाइजर का प्रयोग करें। मास्क पहने और ज्यादा भीड़ भाड़ वाले स्थानों से दूर रहें।

Edited By: Rajesh Kumar Sharma