बैजनाथ, जेएनएन। राज्यस्तरीय शिवरात्रि महोत्सव बैजनाथ की तैयारियों को लेकर विधायक मुल्‍ख राज प्रेमी की अध्‍यक्षता में बैठक हुई। विधायक मुल्खराज प्रेमी ने कहा इस बार भी बैजनाथ का शिवरात्रि महोत्‍सव धूमधाम से मनाया जाएगा। इसका शुभारंभ 21 फरवरी को होगा। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री विपिन सिंह परमार मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। शिवरात्रि महोत्सव के दौरान सांस्कृतिक संध्या ओं को और बेहतर बनाया जाएगा।

मुल्‍ख राज प्रेमी शनिवार को बैजनाथ के बीडीओ ऑफिस के सभागार में शिवरात्रि महोत्सव की बैठक को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस महोत्सव को सफल बनाने के लिए उपमंडल के सभी अधिकारियों को जरूरी दिशा निर्देश दिए। इस मौके पर महोत्सव समिति के अध्यक्ष एवं एसडीएम बैजनाथ छवि नांटा ने शिवरात्रि महोत्सव को लेकर जानकारी दी।

एसडीएम ने बताया कि इस बार भी यह महोत्सव 21 फरवरी से 25 फरवरी तक आयोजित किया जा रहा है। इस दौरान बैजनाथ शिव मंदिर को सजाया जाएगा तथा यहां शिवरात्रि के दिन आने वाले श्रद्धालुओं की सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किए जाएंगे। उन्होंने बताया जल्द ही कलाकारों काे फाइनल किया जा रहा है और प्रयास है कि इस बार भी बढ़िया से बढ़िया कलाकार बुलाए जाएं। बैठक में डीएसपी पूर्ण चंद सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

पशुपालन विभाग करेगा डॉग शो

राज्यस्तरीय शिवरात्रि मेले में प्रशासन पशुपालन विभाग के सहयोग से 22 फरवरी को मेला मैदान में डॉग शो का आयोजन करेगा। विजेताओं को आकर्षक नकद ईनाम, मुफ्त टीकाकरण, दवाएं दी जाएंगी। इस दौरान विभिन्न कंपनियों की ओर से श्वानों से संबंधित उत्पाद भी प्रदर्शित किए जाएंगे। प्रतियोगिता में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागी श्वानों का स्वास्थ्य कार्ड भी जरूर लाएं। पंजीकरण व प्रदर्शनी/प्रतियोगिता से संबंधित किसी भी तरह की जानकारी के लिए नजदीकी पशु चिकित्सा संस्थान या उपमंडलीय पशु चिकित्सा अधिकारी डॉ. एआरएस कटवाल से मोबाइल फोन नंबर 94184-53614, डॉ. इंद्रजीत सोनी 82194-19873, डॉ. विनोद 70182-17078 व डॉ. दीपक आनंद 70186-55233 पर संपर्क कर सकते हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस