ऊना, जागरण संवाददाता। जिला ऊना के सनोली गांव में एक विवाह समारोह में प्लेटों के जलने को लेकर स्टाल संचालक व उसके बेटे ने जमकर मारपीट व तेजधार हथियार से हमला करके लहूलुहान कर दिया। घायलों को उपचार के लिए ऊना के क्षेत्रीय अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मामला दर्ज करके आगामी जांच शुरू कर दी है। इसकी पुष्टि जिला के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण धीमान ने की है।

जानकारी के अनुसार, अमरीक ङ्क्षसह निवासी गांव वीणेवाल ने संतोषगढ़ पुलिस चौकी में शिकायत में दर्ज करवाई की उसने सनोली-मजारा गांव की मार्केट ग्राउंड में एक विवाह समारोह में टेंट लगाए थे। शनिवार को करीब पांच बजे विवाह संपन्न हो गया। उसमें धर्मवीर व साहिल निवासी नंगल जिला रोपड़, पंजाब ने फास्ट फूड के स्टाल भी लगाए थे। जहां धर्मवीर का बेटा साहिल भी काम कर रहा था। शादी में उन्होंने क्राक्री भी लगाई थी। समारोह के दौरान उनकी तीन-चार प्लेटें जल गई थीं। स्टाल लगाने वाला इस पर उनसे बहसबाजी के बाद गाली-गलौच करने लगा। इसके बाद वह अपने कार्य में व्यस्त हो गया, लेकिन धर्मवीर अचानक अपने बेटे साहिल के साथ तेजधार हथियारों के साथ पहुंचा। बिना कोई बात किए उनके भतीजे पर हमला करके लहूलुहान कर दिया। इसके बाद मौके पर इतनी दहशत हो गई एक मंदिर में छिपकर जान बचाई।

वहीं, नंगल पंजाब से आए हमलावर जाते समय धमकी देकर गए कि बचकर रहना, नहीं तो तलवार से काट देंगे। इतनी देर में गांव के लोग भी इकट्ठे होने लगे तो हमलावर वहां से फरार हो गए। उधर, सूचना मिलते ही संतोषगढ़ पुलिस चौकी प्रभारी गुरमेल ङ्क्षसह पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस ने पंजाब के दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

चलती कार में अचानक लगी आग

जिला सिरमौर के राजगढ़ उपमंडल में शनिवार शाम को गिरिपुल से सनौरा की ओर जा रही एक नैनो कार आग लगने से जलकर राख हो गई। शनिवार शाम करीब सात बजे नैनो कार एचपी 16- 4052 गिरिपुल से सनौरा की तरफ जा रही थी, तभी अचानक नेरी गांव के समीप आग लग गई। कार की वायङ्क्षरग में शार्ट सर्किट होने के कारण यह घटना घटी। यह कार शरगांव निवासी कुलदीप की है, जिसे वह स्वयं चला रहा था।

Edited By: Virender Kumar