Move to Jagran APP

चार महीने में चौथी बार तोड़ी एटीएम, सीसीटीवी कैमरा में तस्‍वीर कैद होने पर भी पुलिस की पकड़ से दूर चोर

बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत के दोनों कस्बों में चोरी की घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Sat, 14 Sep 2019 07:53 AM (IST)Updated: Sat, 14 Sep 2019 07:53 AM (IST)
चार महीने में चौथी बार तोड़ी एटीएम, सीसीटीवी कैमरा में तस्‍वीर कैद होने पर भी पुलिस की पकड़ से दूर चोर
चार महीने में चौथी बार तोड़ी एटीएम, सीसीटीवी कैमरा में तस्‍वीर कैद होने पर भी पुलिस की पकड़ से दूर चोर

बैजनाथ, जेएनएन। बैजनाथ-पपरोला नगर पंचायत के दोनों कस्बों में चोरी की घटनाओं का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। एक बार फिर चोरों ने वीरवार रात को भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआइ) की एटीएम को निशाना बनाया है। यह एटीएम चार माह में तीसरी बार तोड़ा गया है। सीसीटीवी कैमरे में चोर की तस्वीर सामने आने के बावजूद पुलिस अभी तक आरोपित को नहीं पकड़ पाई है। इस कारण उसके हौसले इतने बुलंद हो चुके हैं कि अब उसने तीसरी बार इस काम को अंजाम दे दिया। हालांकि एटीएम के तोड़े जाने से कितनी धनराशि चोरी हुई है, इसका खुलासा नहीं हो पाया है। बैंक प्रबंधन ने एटीएम में धनराशि को डालने की जिम्मेदारी एक एंजेसी को दी है और उसके कर्मचारियों के आने के बाद ही यह ज्ञात हो पाएगा कि कितनी धनराशि को यहां से चोरी किया गया है।

loksabha election banner

बैजनाथ-पपरोला दोनों कस्बों में इस समय विभिन्न बैंकों के लगभग 12 से अधिक एटीएम हैं। इनमें से कुछ रात को बंद कर दिए जाते है लेकिन जो खुले रहते हैं, वहां पर सुरक्षा का कोई भी बंदोबस्त नहीं है। जिस जगह पर यह एटीएम लगाया गया है वह जगह काफी सुनसान है। हालांकि पुलिस की पैट्रोङ्क्षलग दोनों कस्बों में रात को होती है जबकि बाजार कमेटी ने भी अपने चौकीदार रखे हैं। मगर इसके बावजूद चोरों के हौसले बुलंद हैं।

छह माह में पपरोला-बैजनाथ में चोरी की बहुत सारी घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन एक भी आरोपित अभी तक पकड़ा नहीं गया है। दूसरी सबसे बड़ी समस्या दोनों कस्बों में एक भी सीसीटीवी कैमरा प्रशासन ने  बाजारों में नहीं लगाया है।

दोनों कस्बों में छह माह में हुई चोरियां

  • 19 मार्च को पपरोला में एक सुनार की दुकान में लाखों की चोरी। हालांकि पुलिस ने माल बरामद करने में सफलता प्राप्त की लेकिन यह चोरी आज तक एक रहस्य बनी हुई है।
  • 15 मई को बैजनाथ की एक एटीएम से तोडफ़ोड़ और चोर रिजेक्टड बॉक्स से हजारों रुपये उड़ा ले गए। हालांकि एक लड़के की फोटो कैमरे में कैद तो हुई लेकिन आज तक पकड़ा नहीं गया।
  • पहली जून को पपरोला के कात्यायनी मंदिर में चोरी हुई जिसमें चोर माता के शृंगार के गहने व दानपात्र ले उड़े।
  • 30 जून और पहली जुलाई की मध्य रात को जवाहर नवोदय विद्यालय पपरोला के पास दो घरों में लाखों रुपये  के गहने चोरी हो गए। इस वारदात को हुए तीन माह हो गए लेकिन आरोपित पकड़े नहीं गए है।
  • चार मई को पपरोला की दो दुकानों में चोरी, जिसमें चोरों ने नोटों के हार चुरा लिए। सीसीटीवी में चोर की फोटो आने के बावजूद चोर पकड़े नहीं गए।
  • दो जुलाई को चोरों ने बैजनाथ में बस स्टैंड के निकट उसी एटीएम को दोबारा निशाना बनाया लेकिन मशीन में कैश न होने के कारण वह कामयाब नहीं हो पाए।

टेक्नीशियन के आने पर ही पता चल पाएगा कि इस बार कैश गया है या नहीं। सभी बैंकों को समय-समय पर अपनी  सुरक्षा खुद करने की हिदायत दी जाती है। इस एटीएम को रात को बंद रखने की हिदायत दी गई थी। बावजूद इसे खुला रखा जाता है। पुलिस दोनों कस्बों में रात को लगातार गश्त करती है। होमगार्ड के जवान भी तैनात होते हैं। पुलिस अपनी गश्त को ओर तेज करेगी। -प्रताप ठाकुर, पुलिस उपाधीक्षक बैजनाथ।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.