Move to Jagran APP

पीएम मोदी के दौरे को लेकर कुल्‍लू में 900 पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्‍मा, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस

Atal Tunnel Rohtang समारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग का बहुत महत्व है। इस लिहाज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को इसका उद्घााटन करने के लिए कुल्लू आएंगे। इसको लेकर जिला में पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Mon, 28 Sep 2020 04:24 PM (IST)Updated: Mon, 28 Sep 2020 04:24 PM (IST)
पीएम मोदी के दौरे को लेकर कुल्‍लू में 900 पुलिस जवान संभालेंगे सुरक्षा का जिम्‍मा, चप्‍पे-चप्‍पे पर पुलिस
पीएम मोदी के दौरे को लेकर कुल्‍लू में सुरक्षा पहरा कड़ा कर दिया गया है।

कुल्लू, जेएनएन। समारिक दृष्टि से महत्वपूर्ण अटल टनल रोहतांग का बहुत महत्व है। इस लिहाज से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन अक्टूबर को इसका उद्घााटन करने के लिए कुल्लू आएंगे। इसको लेकर जिला में पुलिस को हाई अलर्ट कर दिया गया है। जिला कुल्लू के सभी हेलीपैड के आसपास कड़ा पहरा बिठाया गया है। सुरक्षा की दृष्टि से हेलीपैड की उंचाई पर पुलिस व होमगार्ड के जवानों को तैनात किया गया है। यहां से हर आने जाने वालों पर नजर रखी जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उद्घााटन को जिला कुल्लू में 900 से अधिक पुलिस, होमगार्ड के जवान तैनात रहेंगे। जिला की चोटियों पर पर पैनी नजर रखी जा रही है।

loksabha election banner

जिला में अवांछित तत्वों के आवागमन पर रोक के लिए सुरक्षा एजेंसियां भी सतर्क हो गई हैं। पुलिस ने जिला के प्रेवशद्वार पर कड़ा पहरा लगा दिया है और अवांछित व्यक्तियों के प्रवेश पर पूर्ण पाबंदी लगा दी है। खास हिदायत दी गई है कि वह लोगों की पहचान करें। सुरक्षा एजेंसियों को आदेश दिया गया है कि वह होटलों, बस अड्डों इत्यादि पर गश्त में तेजी लाएं। खुफिया इकाइयों के लोग भी अब अलर्ट हो गए हैं और आने जाने वालों पर नजर बनाए हुए हैं।

रोहतांग से सफर को लेकर अब हर आने जाने वाले पर पूर्णतय रोक लगा दी गई है। सुरक्षा को दिन प्रतिदिन कड़ा किया जा रहा है। सभी बॉर्डर को सील किया गया है और आने जाने वालों की कड़ी पूछताछ की जा रही है। सोमवार सुबह से ह‍ेलिकाॅप्टर से भी रैकी करनी आरंभ कर दी है।

पुलिस अधीक्षक कुल्‍लू गौरव सिंह का कहना है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा को मद्देनजर रखते हुए 900 से अधिक जवान सेवाएं देंगे। इस दौरान सभी हेलीपैड पर सुरक्षा का कड़ा पहरा रहेगा। हेलीपैड के चारों ओर उंचाई पर पहाडियों पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। अवांछित तत्वों के आवागमन पर पूरी नजर रहेगी। रोहतांग आने जाने वालों पर अब पूर्ण रूप से रोक लगा दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.