ऊना, जेएनएन। उपायुक्‍त संदीप कुमार ने कहा अगर कोई बाहर से आता है, तो उसे क्वारंटाइन में रखें। वह व्‍यक्‍ित घुल मिलकर न रहे। जिला ऊना में हम क्या चाहते है, यह हम पर ही निर्भर करता है, जो भी व्यक्ति बाहर से आता है, उनको संस्थागत क्वारंटाइन में रहने में मदद करें। इस बार श्रवण अष्टमी के मेले स्थगित हुए हैं। कोई भी श्रद्धालु नहीं आ सकेंगे। सभी धार्मिक स्थलों पर गुरु पूर्णिमा पर भी कोई कार्यक्रम नहीं होगा।

बहुत जरूरी है कि हम अपने लाइफस्टाइल में बदलाव लाएं। अनलॉक फेस-2 आज से शुरू है। अभी तक आगामी आदेश तक यथास्थिति बनो रहेगी। एक ही बदलाव है। कर्फ्यू रात नौ से सुबह 5 बजे तक होगा। इसके अलावा पास देने का सिस्टम ऐसे ही बना रहेगा। ई-पास भी बन रहे हैं। ऑफलाइन भी पास बनते रहेंगे। जो लोग मेन्यूली पास बनवाना चाहते हैं, वह दूरभाष नंबर 1077, 01975225046, 45 पर जानकारी ले सकते हैं।

जिला में कोई भी गरीब परिवार राशन से वंचित न रहे। बीपीएल परिवारों को राशन दे दिया गया है। डिपो होल्डर से संपर्क करें। आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत जो लोग अन्‍य राज्यों से आए हैं, उनको भी राशन दिया जा रहा है। उपायुक्त ने कहा बहुत लोग बेरोजगार हुए हैं, उनको मौका है कि वह सरकारी योजनाओं से जुड़कर स्वरोजगार को अपनाएं। लोगों को उनकी योग्यता के हिसाब से रोजगार मिलेगा।

जो व्यक्ति होम कवारंटाइन नियमों की पालना नहीं करता है, उसके खिलाफ कानूनी कार्रवाई होगी। होम क्‍वारंटाइन नियम तोड़ने पर हत्‍या का केस भी दर्ज हो सकता है। जो लोग राउंड ट्रिप बनवाकर आ रहे और वापस नहीं जा रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। जिला में अब तक कुल 109 मामले हैं, एक्टिव केस 36 हैं।

Posted By: Rajesh Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस