Move to Jagran APP

कौन बनेगा करोड़पति में हिमाचल का आशीष, मां 14 साल से कर रही थी तैयारी: बेटे ने पहले प्रयास में मारी बाजी

Kaun Banega Crorepati कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर हिमाचल के युवा आशीष शर्मा ने अपना लोहा मनवाया है। सोलन का आशीष शर्मा महज 20 वर्ष का है और उसने पहली ही बार में कौन बनेगा करोड़पति का मंच जीतने के साथ अमिताभ बच्चन से भी मुलाकात का सौभाग्य पाया।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 05:58 PM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 05:58 PM (IST)
कौन बनेगा करोड़पति में हिमाचल का आशीष, मां 14 साल से कर रही थी तैयारी: बेटे ने पहले प्रयास में मारी बाजी
कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर हिमाचल के युवा आशीष शर्मा।

सोलन, जागरण संवाददाता। कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर हिमाचल के युवा आशीष शर्मा ने अपना लोहा मनवाया है। सोलन का आशीष शर्मा महज 20 वर्ष का है और उसने पहली ही बार में कौन बनेगा करोड़पति का मंच जीतने के साथ साथ सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से भी मुलाकात करने का सौभाग्य प्राप्त किया। आशीष शर्मा के साथ उनकी मां पूनम शर्मा जो सोलन में ही एक अध्यापक हैं भी मौजूद रही। दोनों ने कौन बनेगा करोड़पति के मंच पर पहुंचकर हिमाचल प्रदेश का नाम चमकाया। उनकी इस उपलब्धि‍ से पूरे सोलन समेत प्रदेशभर में खुशी का माहौल है। पूनम शर्मा के ससुराल जिला बिलासपुर की तहसील घुमारवीं में हैं और उनके मायके मंडी जिला में हैं, लेकिन अब वह बीते कई वर्षों से सोलन में ही स्थापित हैं।

loksabha election banner

बीते 14 वर्षों से खेल रहीं हूं केबीसी

आशीष की मां पूनम शर्मा जो कि एक अध्यापक हैं, 14 वर्षों से कौन बनेगा करोड़पति कांटेस्ट खेल रही हैं। बीते वर्ष उनका नंबर भी आया और उन्होंने तीन राउंड पार भी किए, लेकिन वह हॉट सीट तक नहीं पहुंच सकी। पूनम शर्मा ने बताया बीते वर्ष जब अमृतसर में उनका ऑडशिन आया था, तो उस वक्त वह अपने बच्चों को भी साथ ले गई थी, ताकि उन्हें भी इसके लिए प्रेरित कर सकें। पूनम ने बताया आज उनकी यह कोशिश कामयाब हुई है और आशीष ने केबीसी के मंच पर पहुंचकर मेरा और अपना सपना पूरा कर दिया है।

केबीसी हॉटसीट पर पहुंचना नहीं आसान

हॉट सीट तक पहुंचे सोलन के आशीष ने बताया कि इस मंच तक पहुंचना सरल नहीं है। इसके लिए बहुत से राउंड और सवालों का सामना करना पड़ता है। सबसे पहले वह पूरे देशभर से आए नंबरों को रैंडम चयनित करते हैं। इसके बाद वह फोन और सोनी लिव एप्लीकेशन के जरिये सवालों के कई राउंड लेते हैं। इसके बाद आपसे पारिवारिक और आपके जीवन से संबंधित सवाल और जवाब करते हैं। करीब एक घंटे का पर्सनल साक्षात्कार भी लिया जाता है, जिसमें आपकी हॉबी और अन्य कई जानकारियां पूछी जाती हैं।

कोरोना और लॉकडाउन की वजह से पहुंचा केबीसी में

आशीष ने बताया कि वह सोलन के एमआरएडीएवी स्कूल से पढे हैं और अब बीएससी एग्रीकल्चर चंडीगढ से कर रहे हैं। कोरोना और लाकडाउन के कारण अवकाश थे और वह अपनी मां के साथ घर पर ही थे। इस दौरान मां इसके लिए तैयारी कर रही थी और उन्होंने हमें भी इसके लिए प्रेरित किया और मैंने भी इसमें सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू कर दिया। किस्मत से मेरे नंबर का चयन हो गया और मां का नंबर रह गया। नंबर का चयन होने के बाद सभी औपचारकिताएं पूरी की गईं। 21 से 26 सितंबर तक उन्हें मुंबई बुलाया गया और वहां सारा कार्यक्रम शूट किया गया। इस दौरान मैं अभिनेता अमिताभ बच्चन के साथ करीब एक घंटे तक हॉट सीट पर बैठा और सवाल जवाब का सिलसिला चला।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.