Move to Jagran APP

अनुराग ठाकुर ने देहरा में किया कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज मंगलवार को सिविल अस्पताल देहरा में कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर प्रशासन द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान की तैयारियों एवं प्रबंधन का मुयाना कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

By Richa RanaEdited By: Published: Tue, 06 Apr 2021 04:00 PM (IST)Updated: Tue, 06 Apr 2021 04:00 PM (IST)
अनुराग ठाकुर ने देहरा में किया कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण
अनुराग ठाकुर ने आज सिविल अस्पताल देहरा में कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया

देहरा, जेएनएन। केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज मंगलवार को सिविल अस्पताल देहरा में कोविड टीकाकरण अभियान का निरीक्षण किया। उन्होंने इस अवसर पर प्रशासन द्वारा कोविड टीकाकरण अभियान की तैयारियों एवं प्रबंधन का मुयाना कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

loksabha election banner

अनुराग ठाकुर ने कहा कि देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयासों से आज हर आदमी को कोरोना का टीका उपलब्ध है। उन्होंने कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रबंधन और प्रयासों से ही संभव है कि बिना किसी सिफारिश, भ्रष्टाचार या वीआइपी कोटे के आज हर आम नागरिक कोरोना का टीका आसानी से लगवा सकता है। उन्होंने कहा कि सरकार के प्रयासों और जनता के सहयोग से हम पहले भी कोरोना की लड़ाई जीते हैं और आगे भी जीतेंगे।

उन्होंने 45 वर्ष की आयु से उपर सभी लोगों से आग्रह किया कि बिना किसी संकोच या वहम के सब लोग अपने नजदीकी स्वास्थ केंद्र में कोरोना का टीका जरूर लगवाएं और चेहरे पर मास्क लगाने एवं हाथों को बार-बार धोने को अपनी जीवनचर्या का हिस्सा बनाएं। अनुराग ठाकुर ने इस अवसर पर टीकाकरण करवाने आए लोगों से भी बात-चित कर उनको प्रोसाहित किया। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों द्वारा कोविड के समय में किए गए कार्यों की सराहना करते हुए भविषय में भी इस गति और सेवा भाव को कायम रखने को कहा। इसके बाद केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री ने द्रकाटा में एक कार्यक्रम में गांव चेलियां के संकटग्रस्त परिवार को 51000 रूपये की सहायता राशि का चेक भेेंट किया।

द्रकाटा के गांव चेलियां में पिछले वर्ष 04 सितंबर को उक्त परिवार के घर का एक हिस्सा और गौशाला ढह गई थी, जिसमें एक बच्ची और दो मवेशियों की जान चले गई थी। अनुराग ठाकुर ने संकटग्रस्त परिवार से भेंट कर ढांढस बांधा और 51000 रुपये की सहायता राशि का चेक भेंट किया। उन्होंने स्थानीय प्रतिनिधियों और प्रशासन को भी उक्त परिवार की सहायता के निर्देश दिए। उन्होंने गांव एवं अन्य सामाजिक संस्थाओं के लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि सभी मिलकर इस परिवार की हर संभव सहायता करें।

इस अवसर पर एसडीएम देहरा धनबीर ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा डाॅ. गुरदर्शन गुप्ता, डीएसपी देहरा अंकित शर्मा, बीडीओ देहरा डाॅ. स्वाती गुप्ता, बीडीओ प्रागपुर कंवर सिंह, बीएमओ डाडासीबा डाॅ. सुभाष ठाकुर, बीएमओ ज्वालामुखी डाॅ. प्रवीण कुमार, अधिशाषी अभियंता विद्युत विभाग कुल्दीप सिंह राणा, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग राजेश कानगो सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.