धर्मशाला, दिनेश कटोच। मतदान के बाद चुनावी माहौल की रंगत दूसरे दिन मंगलवार को शांत रही। ईवीएम में कैद अपने भविष्य को लेकर प्रत्याशी भी कार्यकर्ताओं के साथ गुणा भाग करते रहे। धर्मशाला में हुए उपचुनाव में विधानसभा क्षेत्र से सात प्रत्याशी चुनावी जंग में थे। जनता ने 65.38 फीसद मतदान किया और इसके नतीजे अब कल यानी वीरवार को सामने आएंगे। हालांकि इस बार धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से मतदान की प्रतिशतता कम रही।

शहरी क्षेत्रों में मतदाताओं का रुझान निराशाजनक रहा, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में वोटर जागरूक रहा। मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र में कम रही मतदान प्रतिशतता ने प्रत्याशियों के माथों पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। उपचुनाव में भाजपा ने विधानसभा क्षेत्र को चार जोन में बांटकर अपने वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी भी सौंपी थी जबकि कांग्रेस ने 88 बूथों पर अपने नेताओं की फौज तैनाती की थी।

ज्ञात हो कि उपचुनाव से पूर्व दोनों ही प्रमुख दलों भाजपा व कांग्रेस में जातीय आधार पर ब्राह्मïण, राजपूत व ओबीसी से संबंधित व्यक्ति को टिकट देने की बात उठी, लेकिन दोनों ही दलों ने इसे दरकिनार कर गद्दी समुदाय से संबंधित व्यक्ति को ही अपने प्रत्याशी उतारा जबकि ओबीसी से राकेश निर्दलीय उपचुनाव में कूदे। उपचुनाव को लेकर विधानसभा की जनता ने अपना जनादेश तो दे दिया है अब इंतजार 24 अक्टूबर का रहेगा कि किसका पलड़ा भारी रहेगा और किसके हिस्से हार आएगी।

किसके जोन में कितना मतदान

बिक्रम ठाकुर - 59.96

हंसराज   -   61.76

रमेश धवाला-  69.99

सरवीण चौधरी व राकेश पठानिया- 60.72

Posted By: Rajesh Sharma

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप