Move to Jagran APP

Dharamshala By Election: जोन प्रभारियों की प्रतिष्‍ठा भी दांव पर, जानिए किस जोन में पड़े कितने वोट

Dharamshala By Election मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र में कम रही मतदान प्रतिशतता ने प्रत्याशियों के माथों पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं।

By Rajesh SharmaEdited By: Published: Wed, 23 Oct 2019 08:10 AM (IST)Updated: Wed, 23 Oct 2019 08:10 AM (IST)
Dharamshala By Election: जोन प्रभारियों की प्रतिष्‍ठा भी दांव पर, जानिए किस जोन में पड़े कितने वोट
Dharamshala By Election: जोन प्रभारियों की प्रतिष्‍ठा भी दांव पर, जानिए किस जोन में पड़े कितने वोट

धर्मशाला, दिनेश कटोच। मतदान के बाद चुनावी माहौल की रंगत दूसरे दिन मंगलवार को शांत रही। ईवीएम में कैद अपने भविष्य को लेकर प्रत्याशी भी कार्यकर्ताओं के साथ गुणा भाग करते रहे। धर्मशाला में हुए उपचुनाव में विधानसभा क्षेत्र से सात प्रत्याशी चुनावी जंग में थे। जनता ने 65.38 फीसद मतदान किया और इसके नतीजे अब कल यानी वीरवार को सामने आएंगे। हालांकि इस बार धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र से मतदान की प्रतिशतता कम रही।

loksabha election banner

शहरी क्षेत्रों में मतदाताओं का रुझान निराशाजनक रहा, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में वोटर जागरूक रहा। मुख्य रूप से शहरी क्षेत्र में कम रही मतदान प्रतिशतता ने प्रत्याशियों के माथों पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं। उपचुनाव में भाजपा ने विधानसभा क्षेत्र को चार जोन में बांटकर अपने वरिष्ठ नेताओं को जिम्मेदारी भी सौंपी थी जबकि कांग्रेस ने 88 बूथों पर अपने नेताओं की फौज तैनाती की थी।

ज्ञात हो कि उपचुनाव से पूर्व दोनों ही प्रमुख दलों भाजपा व कांग्रेस में जातीय आधार पर ब्राह्मïण, राजपूत व ओबीसी से संबंधित व्यक्ति को टिकट देने की बात उठी, लेकिन दोनों ही दलों ने इसे दरकिनार कर गद्दी समुदाय से संबंधित व्यक्ति को ही अपने प्रत्याशी उतारा जबकि ओबीसी से राकेश निर्दलीय उपचुनाव में कूदे। उपचुनाव को लेकर विधानसभा की जनता ने अपना जनादेश तो दे दिया है अब इंतजार 24 अक्टूबर का रहेगा कि किसका पलड़ा भारी रहेगा और किसके हिस्से हार आएगी।

किसके जोन में कितना मतदान

बिक्रम ठाकुर - 59.96

हंसराज   -   61.76

रमेश धवाला-  69.99

सरवीण चौधरी व राकेश पठानिया- 60.72


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.