धर्मशाला, जागरण संवाददाता। महाविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया आरंभ हो रही है। कोविड-19 महामारी के दौरान कॉलेज व स्कूल बंद थे, चहलकदमी बंद थी। महाविद्यालयों में सोमवार से प्रवेश प्रक्रिया शुरू कर दी है। अब ऑनलाइन व ऑफलाइन प्रक्रिया के माध्यम से प्रथम वर्ष के विद्यार्थियों का प्रवेश आरंभ हो गया है। जिससे जिला भर के तमाम महाविद्यालयों में शिक्षा ग्रहण करने के इच्छुक विद्यार्थियों ने राहत की सांस ली है।

कोविड-19 नियमों का किया जा रहा पालन

ज्वालामुखी: राजकीय महाविद्यालय ज्वालाजी में स्नातक कक्षाओं में प्रवेश के लिए प्रक्रिया 26 जुलाई से प्रारंभ हो जाएगी। महाविद्यालय में कला, विज्ञान, वाणिज्य संकाय, बीसीए, बीबीए व पीजीडीसीए के लिए फार्म भरने की व प्रवेश लेने की प्रक्रिया ऑनलाइन तथा ऑफलाइन माध्यम से प्रथम वर्ष के लिए भी शुरू हो गई है, विभिन्न संकाय में दूसरे व तीसरे वर्ष रोल आन आधार पर प्रथम व दूसरे वर्ष के छात्रों को प्रवेश दिया जाएगा, जिसका विवरण इन कक्षाओं के कक्षा के ग्रुप में डाल दिया गया है।

सभी पुराने छात्र कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए व समाजिक दूरी बनाते हुए अपने निश्चित दिन व समय पर प्रवेश के लिए महाविद्यालय में भी आ सकते हैं। प्रथम वर्ष में प्रवेश लेने वाले छात्रों ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों माध्यम से अपना पंजीकरण करवा सकते हैं। यदि किसी विद्यार्थी को प्रवेश लेने में कोई समस्या आ रही है तो वह महाविद्यालय के दूरभाष या फिर गूगल पंजीकरण फॉर्म में दिए गए नंबरों पर संपर्क कर सकता है।

Edited By: Richa Rana