Move to Jagran APP

ग्राहकों के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं बैंक

अतिरिक्त उपायुक्त कांगड़ा केके सरोच ने बैंकों को ग्राहकों के प्रति संवेदनशीला दिखाने के निर्देश जारी किए हैं, वहीं उन्होंने जमा ऋण अनुपात की कमी पर भी ¨चता व्यक्त की। वे जिला कांगड़ा के बैंकों की जिलास्तरीय समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। उन्होंने जिला के सभी विभागों से मिल-जुलकर कार्य करने के लिए कहा, जिससे

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Dec 2018 07:49 PM (IST)Updated: Mon, 17 Dec 2018 07:49 PM (IST)
ग्राहकों के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं बैंक
ग्राहकों के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं बैंक

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अतिरिक्त उपायुक्त केके सरोच ने बैंकों को ग्राहकों के प्रति संवेदनशीला दिखाने के निर्देश दिए हैं। वहीं जमा ऋण अनुपात की कमी पर ¨चता व्यक्त की है। सोमवार को जिला कांगड़ा के बैंकों की जिलास्तरीय समीक्षा समिति की बैठक की अध्यक्षता करते हुए उन्होंने सभी विभागों से मिल-जुलकर कार्य करने के लिए कहा ताकि विकास कार्यो में तेजी लाई जा सके। उन्होंने सभी बैंकों की उपलब्धियों की सराहना की और साथ ही सभी बैंकों को लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने बैंकरों को जनमंच कार्यक्रम के बारे में भी जानकारी दी और उसके लिए उचित कार्य करने के कहा। इसके अलावा सीडी रेटियो बढ़ाने को भी कहा।

prime article banner

उपमंडल प्रमुख प्रतीक श्रीवास्तव पंजाब नेशनल बैंक ने बताया कांगड़ा जिले के बैंकों ने सितंबर 2018 तिमाही ऋण योजना 2018-19 के तहत 1802 करोड़ के एवज में 1717 करोड़ वितरित किए हैं। विभिन्न बैंकों के पास लोगों के 25053.78 करोड़ जमा हैं तथा बैंकों ने अब तक लोगों को 5834.71 करोड़ के ऋण सितंबर 2018 तक वितरित किए हैं।

भारतीय रिजर्व बैंक के स्वर ग्रोवर ने बैंकों को अधिक से अधिक वित्तीय जागरूकता कैंप आयोजित करने के निर्देश दिए तथा बैंकों को सी रेटियो क्रेडिट जमा अनुपात जोकि इस समय 23.29 फीसद है बढ़ाने के निर्देश दिए। जिला अग्रणी मुख्य प्रबंधक हर¨वदर ¨सह ने मंच संचालन किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.