धर्मशाला, जागरण संवाददाता। कांगड़ा ज़िला में वर्तमान में कोविड के कुल सक्रिय मामलों की संख्या 400 हो गई है। यह जानकारी उपायुक्त डा. निपुण जिंदल ने दी। उन्होंने बताया कि बीते रोज ही कोविड संक्रमण के 31 नए मामले सामने आए। जबकि कोविड संक्रमित व्यक्तियों के स्वस्थ होने की संख्या 10 रही। उन्होंने बताया कि ज़िला में उपचाराधीन सभी संक्रमित नागरिकों के उपचार की उचित व्यवस्था की गई है। गृह संगरोध में स्वास्थ्य लाभ कर रहे कोविड रोगियों को उनके घर-द्वार पर ही तमाम दवाइयां एवं आवश्यक चिकित्सा उपकरण उपलब्ध करवाए जा रहे हैं।

निर्दिष्ट स्वास्थ्य संस्थानों में उपचाराधीन लोगों को बेहतर सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं। डॉ. जिंदल ने कहा कि सरकार तथा ज़िला प्रशासन कोविड संक्रमण से निपटने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने लोगों से सार्वजनिक स्थलों पर शारीरिक दूरी की अनुपालना सुनिश्चित करते हुए मानकों के अनुरूप मास्क का उपयोग करने का आग्रह किया है। उन्होंने कहा कि जब सभी लोग स्वास्थ्य विशेषज्ञों द्वारा सुझाए गए कोरोना रोधी उपायों का अक्षरशः पालन करेंगे, तभी कोरोना संक्रमण को पूरी तरह फैलने से रोकने में सफलता मिलेगी। जिन लोगों ने अभी तक टीकाकरण अभियान के तहत दूसरी डोज नहीं लगाई है वह दूसरी डोज लगा लें।

उन्होंने कहा कि यह आप की सुरक्षा के लिए अति आवश्यक है। उपायुक्त ने कहा कि सभी लोगों के सहयोग के कारण ही जिला कांगड़ा व हिमाचल प्रदेश में पहली डोज का अभियान पूर्ण हो चुका है, दूसरे चरण के अभियान में भी सभी लोग अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। जहां पर भी टीकाकरण के लिए जाएं वहां भीड़ बढ़ाने के बजाए दो गज शारीरिक दूरी रखें और मास्क पहनने के नियम में कोताही न बरतें, यह आपकी सुरक्षा व सेहत के लिए अति आवश्यक है। अपना और अपने परिजानों का खयाल रखें।

Edited By: Richa Rana