धर्मशाला, जेएनएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद अपनी मांगों के समर्थन में आज बुधवार को केंद्रीय विवि परिसर में धरना प्रदर्शन कर रही है। यह धरना प्रदर्शन सुबह दस बजे शुरू होगा। इससे पहले बीते कल अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद देहरा इकाई ने एक बार पुनः शिक्षा का बहिष्कार कर गेट पर ताला जड़ दिया था। एबीवीपी कार्यकर्ताओं का कहना है कि बीते दो महीने पहले डीएसडब्ल्यू द्वारा आश्वासन दिया था कि देहरा के सीयू कैंपस में छात्रों के लिए सभी मूलभूत सुविधाओं को दस दिन में पूरा कर दिया जाएगा। लेकिन वादे के दो महीने बाद भी विश्वविद्यालय प्रशासन ने छात्रों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने की ओर कोई ध्यान नहीं दिया।

इससे साफ जाहिर होता है कि सीयू प्रशासन छात्रों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के स्थान पर आश्वासन से ही काम चला रहा है । इसी कारण एबीवीपी को छात्रहित में आंदोलन की राह पकड़नी पड़ रही है।

एबीवीपी इकाई सचिव सुनील ठाकुर ने कहा कि केंद्रीय विवि देहरा परिसर में कक्षाओं में न तो ब्लैकबोर्ड हैं, न ही बैठने की पूर्ण व्यवस्था है। लाइब्रेरी में मात्र 30 छात्रों के बैठने की व्यवस्था है, जबकि विश्वविद्यालयों में छात्रों की संख्या 400 से अधिक है। विश्वविद्यालय प्रशासन बार-बार अपने नकारात्मक रवैया से छात्र हित में असंतोष पैदा कर रहा है। यही असंतोष छात्रों को आंदोलन करने पर मजबूर कर रहा है।

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021