शिमला/सिरमौर/मंडी/हमीरपुर, जागरण संवाददाता। Himachal Corona Update, बुधवार को हिमाचल प्रदेश में कोरोना के कुल 801 सामने आए व आठ लोगों की माैत हो गई है। वहीं 2912 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं। अब प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्‍या 11141 हो गई है।

मंडी जिला में कोरोना के 71 मामले

मंडी जिला में कोरोना संक्रमण की दर लगातार बढ़ रही है। बुधवार को हुए 187 कोरोना टेस्ट में 71 लोग संक्रमित पाए गए। इसमें एएसपी मंडी सहित दो चिकित्सक और निजी कंपनी के अधिकारी शामिल हैं। वहीं मंडी सदर में कोरोना के 17 मामले सामने आए हैं। इसमें मंडी के एसपी कार्यालय, समखेतर, भयुली, समखेतर, कोटली, औट में निजी कंपनियों के अधिकारी, नगवाई में 17 मामले सामने आए हैं। इसी तरह बल्ह के नेरचौक मेडिकल कालेज में तीन, कुम्मी, रामनगर, निजी, रिवालसर, भंगरोटू, दुर्गी, निजी विवि, रत्ती सहित 15 मामले सामने आए हैं। इसी तरह धर्मपुर के एक चिकित्सक सहित गयूर, भरोटी, धर्मपुर सहित पांच मामले सामने आए हैं। करसोग उपमंडल में छह मामले, सरकाघाट में सात मामले सामने आए हैं। वहीं, बिलासपुर व अन्य राज्यों के मरीज भी संक्रमित पाए गए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि मरीजों को होम आइसोलेशन में रखा गया है। बुधवार को 355 लोग स्वस्थ हुए हैं।

हमीरपुर में कोरोना के 67 मामले

बुधवार को जिला हमीरपुर में कोरोना के कुल 67 मामले सामने आए। रैपिड एंटीजन टेस्‍ट के कुल 127 सैंपल लिए गए। इनमें सिविल अस्‍पताल टौणी देवी में दो, सिविल अस्‍पताल बड़सर में 15, सिविल अस्‍पताल सुजानपुर में 12, सामुदायिक स्‍वास्‍थ्‍य केंद्र गलोड़ में 12 व मेडिकल कालेज हमीरपुर में 86 मामले पाजिटिव पाए गए। इसके साथ ही आरटी पीसीआर में कुल 26 मामले कोरोना संक्रमण के पाए गए।

शिमला में 87 लोग पाजिटिव

शिमला जिले में बुधवार को कोरोना के 87 नए मामले सामने आए। वहीं 24 घंटे में कोई भी कोरोना से नहीं उबरा है। राहत की बात  यह है कि किसी की भी 24 घंटे में कोरोना से मौत नहीं हुई है।

सिरमौर में 86 लोग कोरोना संक्रमित

सिरमौर जिले में बुधवार को कोरोना संक्रमण के 86 मामले सामने आए। 24 घंटे के दौरान एक मौत भी हुई है। वहीं कोई भी व्‍यक्ति रिकवर नहीं हुआ है। कुल 195 सैंपल लिए गए थे।

Edited By: Virender Kumar