चंबा, जेएनएन। चंबा में बीते एक सप्‍ताह से कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। लोगों की लापरवाही उन पर भारी पड़ रही है। भले ही चंबा में कोरोना से मृतकों का आंकड़ा कम है लेकिन फिर भी नए मामले सामने आने से हड़कंप मच रहा है।

आज स्वास्थ्य विभाग की नई अपडेट में 58 नए मामले कोरोना संक्रमण के सामने आए हैं। एक साथ इतने अधिक मामले आने के बाद स्वास्थ्य विभाग के हाथ पांव फूल गए हैं। एक साथ मामलों में बुजुर्ग, जवान व बच्चे भी शामिल है। बाथरी में 8, 6 व किहार में 3 वर्षीय बच्ची की कोरोना रिर्पोट पॉजिटिव आई है। जिला का कोई भी ऐसा उपमंडल नहीं बचा है जहां से कोरोना संक्रमित न हुआ हो। स्वास्थ्य विभाग ने एतिहात के तौर पर कुछ लोगों को कोविड-19 सेंटर में भर्ती कर लिया गया है तो कुछ लोगों को होम आइसोलेट किया गया है ताकि संकलित लोग एक दूसरे के संपर्क में न आए।

वहीं स्वास्थ्य विभाग ने एडवाइजरी भी जारी कर दी है कि बिना कारण सार्वजनिक स्थान पर न जाएं वही एक दूसरे के संपर्क में भी न आए, ताकि कोरोना के बढ़ते मामले पर काबू पाया जा सके। चंबा में अब तक 1354 कोरोना संक्रमित के मामले सामने आ चुके हैं जिनमें से 1137 स्वस्थ भी हुए हैं लेकिन बीते कुछ दिनों से लगातार मामले बढ़ने के बाद चंबा में एक्टिव केस की संख्या 195 तक पहुंच गई है। ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, ताकि लोग एक दूसरे के संपर्क में न आए। चंबा में कोरोना से मृतक का आंकड़ा भी कम नहीं है। यहां 19 लोगों की मौत भी हुई है जो कोरोना संक्रमित हुए थे। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक कोरोना संक्रमण के मामले अब लगातार सामने आ रहे हैं ऐसे में खासकर बुजुर्ग व बच्चों को भीड़ वाली जगह में नहीं जाना चाहिए जिससे वह कोरोना की चपेट में ना आए।

Edited By: Richa Rana